IPL 2024: हैदराबाद को अभिषेक और क्लासेन ने दिलाई जीत, राजस्थान को लगा झटका, पंजाब का हार के साथ सफर समाप्त

अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन ने जबरदस्त पारियां खेली (Photos : BCCI)
अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन ने जबरदस्त पारियां खेली (Photos : BCCI)

Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings: आईपीएल 2024 के 69वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 214/5 का स्कोर बनाया, जवाब में हैदराबाद की टीम ने 19.1 ओवर में 215/6 का स्कोर बनाया। इस जीत के साथ सनराइज़र्स हैदराबाद ने 17 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जगह बना ली है और राजस्थान रॉयल्स तीसरे स्थान पर खिसक गई है। राजस्थान को दूसरा स्थान हासिल करने के लिए अब कोलकाता को हराना ही होगा। वहीं, पंजाब किंग्स ने 14 मैच में 10 अंक लेकर नौवें स्थान पर अपना सफर समाप्त किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स को जबरदस्त शुरुआत मिली। अथर्व तायडे और प्रभसिमरन सिंह की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। इस साझेदरी को टी नटराजन ने तोड़ा और अथर्व 27 गेंद में 46 रन बनाकर बनाकर 10वें ओवर में आउट हुए। प्रभसिमरन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी और राइली रूसो के साथ मिलकर स्कोर को 150 के पार पहुँचाया।

प्रभसिमरन ने 45 गेंद में सात चौके और चार छक्के की मदद से 71 रन की पारी खेली। शशांक सिंह कुछ खास नहीं कर पाए और 2 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। रूसो अर्धशतक से चूक गए और उनके बल्ले से 24 गेंद में 49 रन आए। आखिरी में कप्तान जितेश शर्मा ने भी धुआंधार पारी खेली और 15 गेंद में नाबाद 32 रन बनाकर स्कोर को 200 के पार पहुँचाया। सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से टी नटराजन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

सनराइज़र्स हैदराबाद ने की दमदार बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद की शुरुआत ख़राब रही और इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये ट्रेविस हेड अपना खाता खोले बिना ही पहली ही गेंद पर आउट हो गए। हालाँकि, उनके जोड़ीदार अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की, जिससे टीम ने चार ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए। इस जोड़ी के बीच 30 गेंद में 72 रन की साझेदारी हुई। राहुल ने 18 गेंद में 33 रन बनाये। वहीं, अभिषेक ने शानदार अर्धशतक जड़ा और 28 गेंद में 66 रन बनाये।

हैदराबाद की टीम ने 12 ओवर में 150 रन पूरे किये लेकिन 14वें ओवर में नितीश कुमार रेड्डी का विकेट गंवा दिया, जो 25 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शाहबाज़ अहमद ने 3 रन बनाये। एसआरएच ने 18वें ओवर में 200 रन पूरे किये लेकिन हेनरिक क्लासेन आउट हो गए। क्लासेन ने 26 गेंद में 42 रन बनाये। अंतिम ओवर में टीम को लिए 4 रन की दरकार थी, जो आसानी के साथ 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर बन गए। अब्दुल समद 11 और सनवीर सिंह 6 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब किंग्स की तरफ से अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now