IPL 2024: पंजाब किंग्स को मिला नया कप्तान, शिखर धवन और सैम करन की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ी संभालेगा SRH के खिलाफ कमान

शिखर धवन और सैम करन अलग-अलग कारण से अंतिम मैच का हिस्सा नहीं होंगे (Photo: AP, IANS)
शिखर धवन और सैम करन अलग-अलग कारण से अंतिम मैच का हिस्सा नहीं होंगे (Photo: AP, IANS)

Jitesh Sharma Punjab Kings new captain: आईपीएल 2024 में अब तीन ही लीग मुकाबले रह गए हैं और कुछ टीमों का सफर भी समाप्त हो चुका है। इस बीच प्लेऑफ की दौड़ से बाहर चल रही पंजाब किंग्स का अंतिम लीग मुकाबला बाकी है, जो उसे 19 मई को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले सभी के मन में जिज्ञासा थी कि शिखर धवन और सैम करन की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कौन करेगा लेकिन अब इस सवाल का जवाब मिल गया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा को पंजाब की टीम ने अपने अंतिम लीग मुकाबले के लिए कप्तान घोषित किया है, जो मौजूदा सीजन में पीबीकेएस की कमान संभालने वाले तीसरे खिलाड़ी होंगे।

जितेश शर्मा को कप्तान नियुक्त किये जाने के पीछे बड़ी वजह है। दरअसल, सीजन के शुरुआत मैचों में कप्तानी करने वाले शिखर धवन बीच में ही चोटिल हो गए थे और वह पंजाब किंग्स के अंतिम लीग मैच का भी हिस्सा नहीं होंगे। वहीं, उनकी अनुपस्थिति में सैम करन ने कप्तानी की थी लेकिन वह अभी पाकिस्तान के खिलाफ 22 मई से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के कारण इंग्लैंड वापस चले गए हैं। उनके साथ जॉनी बेयरस्टो भी रवाना हो गए हैं।

इसी वजह से पंजाब किंग्स ने जितेश पर भरोसा जताया है, जो सीजन की शुरुआत से पहले सभी कप्तानों के साथ फोटोशूट के दौरान पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व करते नजर आये थे। हालाँकि, तब माना जा रहा था कि वह उपकप्तान हैं लेकिन बाद में पंजाब किंग्स ने इससे इंकार कर दिया था।

सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के लिए पंजाब किंग्स के पास सिर्फ 2 विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध

पंजाब किंग्स के स्क्वाड में सीजन के लिए 8 विदेशी खिलाड़ी मौजूद थे, लेकिन अब उनमें से सिर्फ राइली रूसो और नाथन एलिस ही टीम के अंतिम लीग मुकाबले के लिए बचे हैं। सैम करन, जॉनी बेयरस्टो से पहले लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस वोक्स भी इंग्लैंड वापस चले गए थे। वहीं, ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने बीच में ही बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पंजाब किंग्स का साथ छोड़ दिया था, जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा चोटिल होने के कारण वापस लौट गए हैं। ऐसे में टीम के पास सिर्फ 2 ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं।

गौरतलब हो कि मौजूदा सीजन में भी पंजाब किंग्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और टीम 13 मैचों में 5 जीत दर्ज करते हुए 10 अंक के साथ नौवें स्थान पर है। पंजाब का प्रयास होगा कि जीत के साथ निराशाजनक सीजन का अंत किया जाये।

Quick Links

App download animated image Get the free App now