IPL 2024: कोलकाता ने फिल साल्ट की जगह विस्फोटक बल्लेबाज को किया शामिल, राजस्थान ने प्रमुख गेंदबाज को किया बाहर

श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन (Photo Courtesy: BCCI)
श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन (Photo Courtesy: BCCI)

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders: आईपीएल 2024 का 70वां और अंतिम लीग मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में है। केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बारिश के कारण मुकाबला देरी से शुरू हुआ है और मैच 7-7 ओवर का होगा। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि हम गेंदबाजी करने जा रहे हैं, हमें नहीं पता कि पिच कैसे खेलेगी। आउटफील्ड गीली है। कोलकाता ने प्लेइंग XI में नितीश राणा की जगह अनुकूल रॉय को मौका दिया है, जबकि फिल साल्ट की जगह रहमानुल्लाह गुरबाज आये हैं।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। यह पिच काफी बेहतर दिख रही है। पिछले मैच में पिच सूखी थी। राजस्थान ने नांद्रे बर्गर को युजवेंद्र चहल की जगह मौका दिया है।

आईपीएल 2024 के 70वें मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

कोलकाता नाइटराइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

इम्पैक्ट प्लेयर्स: वैभव अरोड़ा, मनीष पांडे, नितीश राणा, केएस भरत, शेरफेन रदरफोर्ड

राजस्थान रॉयल्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

इम्पैक्ट प्लेयर्स: शुभम दुबे, केशव महाराज, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन, डोनोवन फरेरा

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक 13 मैचों में 8 जीत हासिल की है और इस मैच में जीत के साथ उनका दूसरा स्थान पक्का हो जाएगा, वहीं केकेआर ने 13 मैचों में 9 जीत हासिल की है और इस मैच में हार-जीत के बावजूद उनका पहले स्थान पर रहना तय है।

अगर राजस्थान रॉयल्स यह मैच जीतेगी तो 21 मई को पहले क्वालीफ़ायर में इन्हीं दोनों टीमों का सामना अहमदाबाद में होगा। आईपीएल 2024 में दोनों टीमों के बीच 16 अप्रैल को कोलकाता में एक बड़ा स्कोर वाला मुकाबला खेला गया था, जिसमें जोस बटलर ने ऐतिहासिक शतकीय पारी खेलकर रॉयल्स को 2 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई थी। इस मैच में केकेआर उस हार का बदला लेने उतरेगी, वहीं राजस्थान की टीम लगातार 4 हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now