इस खिलाड़ी की वजह से आंद्रे रसेल खेल पाए विस्फोटक पारी, कोच डेनियल विट्टोरी ने किया बड़ा खुलासा

आंद्रे रसेल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
आंद्रे रसेल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) की विस्फोटक पारी को लेकर SRH के हेड कोच डेनियल विट्टोरी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आंद्रे रसेल इस मैच में आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी इसलिए कर पाए, क्योंकि रमनदीप सिंह ने उनके लिए रास्ता आसान कर दिया था। विट्टोरी के मुताबिक रमनदीप ने आंद्रे रसेल को सेट होने का मौका दिया।

दरअसल 51 रन तक 4 विकेट गंवाने के बाद रमनदीप सिंह और फिल साल्ट ने पारी को संभाला। फिल साल्ट ने 40 गेंद पर 54 और रमनदीप ने 17 गेंद पर 35 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके बाद निचले क्रम में आकर आंद्रे रसेल ने 25 गेंद पर 3 चौके और 7 छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

आंद्रे रसेल के पास काफी पावर है - डेनियल विट्टोरी

डेनियल विट्टोरी के मुताबिक रमनदीप के पारी की वजह से ही आंद्रे रसेल इतनी धुआंधार बल्लेबाजी कर पाए। उन्होंने कहा,

रमनदीप की पारी ने आंद्रे रसेल के लिए वो प्लेटफॉर्म सेट कर दिया। इस ग्राउंड पर बड़े शॉट खेलना काफी रिस्की है, क्योंकि आपको चांस मिलता है। हालांकि आंद्रे रसेल के पास काफी ज्यादा पावर है। इसलिए उनके खिलाफ खुद को चैलेंज करना काफी जरूरी हो जाता है।

आपको बता दें कि केकेआर ने इस मैच में रोमांचक तरीके से 4 रन से जीत हासिल की। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस टार्गेट के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की लेकिन 204 रन ही बना पाए। सनराइजर्स के लिए हेनरिक क्लासेन ने काफी धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 29 गेंद पर 8 छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता