रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट के बाद टी20 में गेंदबाजी करने की चुनौती के बारे में बताया

रविचंद्रन अश्विन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)
रविचंद्रन अश्विन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने टेस्ट क्रिकेट के तुरंत बाद टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी करने की चुनौती को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इसके लिए आपको एक अलग ही तरह के मानसिकता की जरुरत है। अश्विन के मुताबिक पहले उनके खिलाफ रन पड़े लेकिन उन्होंने इसे भुलाकर वापसी की कोशिश की।

रविचंद्रन अश्विन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपने 4 ओवरों के स्पेल में 35 रन देकर 1 विकेट लिया। अश्विन ने हाल ही में इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था और अब वो तुरंत टी20 क्रिकेट खेलने में लग गए हैं।

टी20 क्रिकेट में अलग तरह के मानसिकता की जरुरत होती है - अश्विन

मैच के बाद बातचीत के दौरान अश्विन ने टेस्ट से टी20 में खेलने की चुनौती को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

पहली दो गेंद पर मेरे खिलाफ 12 रन पड़ गए थे। जब आप टेस्ट क्रिकेट से टी20 में खेलने के लिए आते हैं तो फिर अलग ही तरह की मानसिकता की जरुरत होती है। मैं इस वक्त अच्छे मानसिक और शारीरिक स्थिति में हूं। पावरप्ले में मेरे पहले ओवर में 15 रन बन गए थे। हालांकि पावरप्ले के बाद चीजें बदल जाती हैं। डिपेंड करता है कि आप किसे गेंदबाजी करते हैं। मैंने क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस को गेंदबाजी की। मैंने सोचा नहीं था कि 18वें ओवर में इन्हें गेंदबाजी करुंगा।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने अपने होम ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 20 रन से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 6 विकेट पर 173 रन ही बना पाई। इस तरह राजस्थान ने अपने सीजन का आगाज जीत के साथ किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता