IPL 2024: आरसीबी ने बल्लेबाजी में किया धमाका, छक्कों के मामले में बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
(Photo Courtesy: IPLt20.com)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 10वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ उतरी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आरसीबी के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। आरसीबी की टीम मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। टीम ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान छक्कों का खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, आरसीबी ने आईपीएल इतिहास में 1500 छक्के पूरे कर लिए हैं और वह ऐसा करने वाली दूसरी टीम बन गई है।

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली दूसरी टीम है। आरसीबी की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग का 1500वां छक्का दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से आया। कोहली ने सुनील नारेन के खिलाफ छक्का जड़ टीम के लिए यह खास उपलब्धि हासिल की।

आरसीबी से पहले मुंबई इंडियंस ही एकमात्र ऐसी टीम है, जिसनें इंडियन प्रीमियर लीग में 1500 से ज्यादा छक्के लगाए हैं। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल में 1575 छक्के दर्ज हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स है। चेन्नई की टीम ने आईपीएल इतिहास में अब तक 1421 छक्के लगाए हैं। चौथे नंबर पर पंजाब किंग्स का नाम है। पंजाब ने अब तक 1405 छक्के आईपीएल में लगाए हैं। पांचवें नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है। कोलकाता ने आईपीएल में 1365 छक्के लगाए हैं।

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आज छक्के लगाने के मामले में खास मुकाम हासिल किया है। अब टीम इस उपलब्धि के साथ आज केकेआर को बड़े अंतर से मात देना चाहेगी। आरसीबी की टीम केकेआर के सामने आज मौजूदा सीजन का अपना तीसरा मुकाबला खेलने उतरी है। टीम ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को मात दी थी। ऐसे में टीम केकेआर के खिलाफ भी अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar