RCB vs CSK मैच से पहले बारिश का अपडेट, मुकाबले से पहले जानिए इस वक्त बेंगलुरु में क्या है मौसम का हाल?

आरसीबी और सीएसके मैच में मौसम को लेकर अपडेट
आरसीबी और सीएसके मैच में मौसम को लेकर अपडेट

RCB vs CSK Weather Update : आईपीएल 2024 में इस वक्त हर एक फैंस की निगाह केवल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच पर है। जो भी टीम इस मैच में जीतेगी, वो प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने जो भविष्यवाणी की थी, उसके हिसाब से मैच के समय बरसात हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो इसका नुकसान आरसीबी को ज्यादा होगा। इसी वजह से आरसीबी फैंस यही दुआ कर रहे हैं कि मैच में बारिश ना हो।

हम आपको बताते हैं कि बेंगलुरु में इस वक्त मौसम कैसा है और कब बारिश के आसार हैं। सुबह के समय बेंगलुरु में धूप खिली हुई थी और आसमान साफ था। हालांकि शाम तक मौसम के बिगड़ने की आशंका है। प्रेडिक्शन के मुताबिक शाम 7 बजे से लेकर 11 बजे तक 70 प्रतिशत बारिश का अनुमान है। वहीं दोपहर से लेकर शाम के 4 बजे तक 100 प्रतिशत बारिश का अनुमान है। ऐसे में कयास लगाए जा सकते हैं कि बेंगलुरु में मौसम कभी भी पल्टी खा सकता है और आरसीबी और सीएसके के मैच में बारिश का दखल देखने को मिल सकता है।

आरसीबी को 18 रन से या 18.1 ओवर में दर्ज करनी होगी जीत

आरसीबी को अगर प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो फिर ना केवल सीएसके को हराना होगा बल्कि जीत का अंतर भी ज्यादा रखना होगा। अगर टीम ने पहले बल्लेबाजी की तो उन्हें कम से कम 18 रनों से जीत हासिल करनी होगी और अगर बाद में बल्लेबाजी की तो 180 रन के टार्गेट को 18.1 ओवर में चेज करना होगा।

बारिश होने पर बदल जाएंगे आरसीबी के समीकरण

वहीं अगर मैच के दौरान बरसात होती है और ओवर्स कम होते हैं तो फिर आरसीबी के लिए नए समीकरण बन जाएंगे। जितनी ज्यादा बारिश होगी, उतनी ज्यादा आरसीबी की मुश्किलें बढ़ती जाएंगी। इसी वजह से टीम चाहेगी कि मैच में बरसात बिल्कुल भी ना हो और पूरे मैच का आयोजन हो। बारिश होने के बाद आरसीबी के लिए समीकरण क्या बनेंगे, उसकी पूरी डिटेल इस प्रकार है।

आरसीबी का पूरा समीकरण
आरसीबी का पूरा समीकरण
दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए आरसीबी का समीकरण
दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए आरसीबी का समीकरण

Quick Links

App download animated image Get the free App now