RCB के खिलाफ IPL 2024 में उतरते ही सुनील नारेन के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, T20 फॉर्मेट में जबरदस्त कारनामा करने वाले सिर्फ चौथे खिलाड़ी

सुनील नारेन (Photo Courtesy: BCCI/IPL)
सुनील नारेन (Photo Courtesy: BCCI/IPL)

आईपीएल (IPL) 2024 का 10वां मुकाबला चिरप्रतिद्वंदिता रखने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के खिलाफ एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस गेम में उतरते ही वेस्टइंडीज के सुनील नारेन (Sunil Narine) के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई है, जो केकेआर की टीम में शामिल हैं। दरअसल, नारेन अब उन खिलाड़ियों के क्लब का हिस्सा बन गए हैं, जिन्होंने T20 करियर में 500 या उससे ज्यादा मुकाबले खेले हैं। यह खिलाड़ी आज अपने करियर का 500वां T20 खेल रहा है।

सुनील नारेन ने अपने T20 करियर की शुरुआत 2011 में की थी और तब से वह इस फॉर्मेट के एक जबरदस्त स्पिन गेंदबाज बनकर उभरे। उन्होंने इस फॉर्मेट में अभी तक 536 विकेट चटकाए हैं और एक बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। नारेन का इकॉनमी रेट 6.10 का रहा है, जो साफ़ दर्शाता है कि उनके सामने बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए जूझना पड़ा है। इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कुछ जबरदस्त पारियां खेली हैं। उनके नाम बल्लेबाजी में 3736 रन दर्ज हैं, जिसमें 14 अर्धशतक शामिल हैं।

सुनील नारेन 500 या उससे अधिक T20 मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बने

T20 फॉर्मेट में सुनील नारेन से पहले तीन अन्य खिलाड़ियों ने 500 या उससे ज्यादा T20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें दो वेस्टइंडीज के ही हैं। सबसे ज्यादा T20 मैच खेलने का रिकॉर्ड किरोन पोलार्ड के नाम दर्ज है। पोलार्ड ने 660 मुकाबले खेले हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर 573 मुकाबलों के साथ ड्वेन ब्रावो मौजूद हैं, जबकि तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के शोएब मलिक हैं, जिनके नाम 542 T20 मुकाबले दर्ज हैं।

आपको बता दें कि सुनील नारेन ने अपने T20 करियर में अभी तक वेस्टइंडीज, अबू धाबी नाइट राइडर्स, केप कोबराज, कोमिला विक्टोरियंस, ढाका डायनामाइट्स, गयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, लाहौर कलंदर्स, मेलबर्न रेनेगेड्स, ओवल इनविंसिबल्स (पुरुष), सरे, सिडनी सिक्सर्स, ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और त्रिनिदाद ऐंड टोबैगो के लिए खेला है। अपने 500वें T20 में नारेन घातक गेंदबाजी प्रदर्शन कर इसे और खास बनाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar