IPL 2024: ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की हार के बाद जताई निराशा, एनरिक नॉर्टजे से अंत में गेंदबाजी करवाने की बताई अहम वजह

ऋषभ पंत (Photo Courtesy: IPL)
ऋषभ पंत (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है और टीम को सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली की टीम को राजस्थान रॉयल्स (RR vs DC) ने 12 रनों से हराया। अपनी टीम की हार के बाद, कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) काफी निराश नजर आये और उन्होंने कहा कि यहाँ से सर्वश्रेष्ठ चीज सीख लेना है।

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने राजस्थान के टॉप 3 बल्लेबाजों को 36 के स्कोर तक पवेलियन भेज दिया था। यहाँ से दिल्ली की टीम ने मैच में 15 ओवर तक अपनी पकड़ बनाये रखी और राजस्थान का स्कोर 108/4 था। अंतिम चार ओवरों में दिल्ली के गेंदबाजों ने 77 रन लुटा दिए और राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 185/5 का स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया और टीम को 12 रनों से हार झेलनी पड़ी।

मैच के बाद, ऋषभ पंत ने कहा, "निश्चित रूप से निराश। यहाँ से सर्वश्रेष्ठ चीज यही है कि हम इससे सीख लें। गेंदबाजों ने 15-16 ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन आप जानते हैं कि कई बार बल्लेबाज डेथ ओवरों में हावी हो जाते हैं ,जो इस गेम में हुआ। हां, हम इससे सीखने जा रहे हैं और उम्मीद है कि हम अगले बड़े मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मुझे लगता है कि मिचेल और वॉर्नर ने हमें जो मंच दिया वह वास्तव में अच्छा था। बीच के ओवरों में हमने काफी विकेट गंवा दिए और आखिरी में काफी ज्यादा रन रह गए।"

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने एनरिक नॉर्टजे से पहले गेंदबाजी ना कराने के पीछे की भी वजह बताई। उन्होंने कहा, "अन्य विकल्प हैं, हम चाहते थे कि नॉर्टजे डेथ ओवरों में गेंदबाजी करें और कभी-कभी आप रन खर्च कर सकते हैं, उम्मीद है कि हम अगले मैच में बेहतर कर सकते हैं।"

आपको बता दें कि एनरिक नॉर्टजे से पारी का आखिरी ओवर करवाना दिल्ली कैपिटल्स को काफी भारी पड़ गया। रियान पराग ने उनके खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की और 25 रन बटोरकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar