IPL 2024: सूर्यकुमार यादव को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने संदीप शर्मा, आंकड़े कर देंगे आपको हैरान

संदीप शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को फिर से अपना शिकार बनाया (Photo: BCCI)
संदीप शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को फिर से अपना शिकार बनाया (Photo: BCCI)

Suryakumar Yadav against Sandeep Sharma: आईपीएल 2024 में आज सीजन का 38वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर में खेला जा रहा है। मुकाबले में मुंबई की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है लेकिन उसको शुरुआत में ही तीन बड़े झटके लग गए और इसमें एक विकेट सूर्यकुमार यादव का भी शामिल रहा। सूर्यकुमार को राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने आउट किया, जो चोट के कारण कुछ मैचों से बाहर रहने के बाद, आज वापस खेल रहे हैं। संदीप ने आईपीएल में सूर्यकुमार को चौथी बार अपना शिकार बनाया, जो किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा है।

सूर्यकुमार यादव काफी शानदार फॉर्म में हैं और उसी के कारण उन्होंने पारी की शुरुआत में ही बड़े शॉट का जोखिम ले लिया लेकिन संदीप शर्मा के खिलाफ उनका संघर्ष जारी रहा और वह कैच आउट हो गए। सूर्या ने मिड-विकेट के क्षेत्र में बड़े शॉट का प्रयास किया लेकिन गेंद हवा में गई और मिड-ऑन पर मौजूद रोवमैन पॉवेल को कैच लपकने में कोई परेशानी नहीं हुई। इस तरह सूर्यकुमार 8 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

आप भी देखें सूर्यकुमार यादव के विकेट का वीडियो:

आईपीएल में संदीप शर्मा के सामने सूर्यकुमार यादव के बल्लेबाजी प्रदर्शन पर एक नजर

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए हैं लेकिन संदीप शर्मा के सामने उनको हमेशा ही संघर्ष करना पड़ रहा। इस बात की गवाही सूर्यकुमार के आंकड़े भी देते हैं, जो काफी साधारण हैं। आईपीएल में सूर्यकुमार ने 8 पारियों के दौरान संदीप की 32 गेंदों में सिर्फ 33 रन बनाये हैं और 4 बार आउट भी हुए हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 8.25 का रहा है, जो दर्शाता है कि संदीप ने किस तरह सूर्यकुमार को टिकने का मौका नहीं दिया है।

गौरतलब हो कि संदीप शर्मा आईपीएल में काफी समय से खेल रहे हैं और उनके सामने कई दिग्गज बल्लेबाजों का रिकॉर्ड बहुत ही साधारण है। राजस्थान रॉयल्स को मौजूदा सीजन में संदीप को चोट के कारण कुछ मैचों में बाहर बिठाना पड़ा लेकिन जैसे ही वह फिट हुए उनकी वापसी देखने को मिली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now