IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने खास चीज को बताया गेम चेंजर, MI के खिलाफ जीत के बाद गेंदबाजों की भी जमकर की तारीफ

संजू सैमसन (Photo Courtesy: IPL)
संजू सैमसन (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 के 14वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस (MI vs RR) को 6 विकेट से हराया और मौजूदा सीजन में लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में टॉप पर जगह बना ली है। राजस्थान रॉयल्स की जीत में गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन रहा, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों पर शुरुआत से ही धावा बोला और विपक्षी टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। अपनी टीम की जीत के बाद, कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) भी गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते नजर आये, साथ ही उन्होंने टॉस को गेम चेंजर बताया।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे सीजन के पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो पहले ही ओवर से साबित होता नजर आया। मुंबई की पारी के पहले ओवर में रोहित शर्मा और नमन धीर गोल्डन डक पर आउट हुए, जबकि तीसरे ओवर में डेवाल्ड ब्रेविस भी पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए।

पांच बार की चैंपियन टीम ने 100 रनों के अंदर ही 7 विकेट गंवा दिए थे और फिर किसी तरह 9 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाने में सफल रही। राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, नांद्रे बर्गर को दो और आवेश खान को एक सफलता मिली। रविचंद्रन अश्विन को विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपने स्पेल में सिर्फ 27 रन दिए।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ जोरदार जीत के बाद संजू सैमसन ने क्या कहा?

प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बात करते हुए, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा, "मुझे लगता है कि टॉस गेम चेंजर था। यह बहुत महत्वपूर्ण था। शुरुआत में विकेट थोड़ा चिपचिपा था। हमारे पास ट्रेंट बोल्ट का अनुभव और नांद्रे बर्गर की स्पीड थी। बोल्ट पिछले 10-15 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे चार या पांच विकेट गिरने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन यह एक शानदार प्रयास था। हम जानते हैं कि हमारी टीम में बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। लेकिन जो बात अलग है वह यह है कि हर कोई जानता है कि टीम की जरूरत क्या है। यहां तक कि अश्विन ने आज रात कसी हुई गेंदबाजी की, क्योंकि हमारा पावरप्ले अच्छा रहा था। उन्होंने बीच के ओवरों में इसे कसकर रखा। युजी ने आज रात जिस तरह का प्रदर्शन किया उसे देखना अच्छा था।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar