IPL 2024: गौतम गंभीर की केकेआर में वापसी पर शाहरुख़ खान की आई प्रतिक्रिया, दिग्गज खिलाड़ी को लेकर कही बड़ी बात 

केकेआर के सह-मालिक शाहरुख़ खान के साथ गौतम गंभीर (PIC: Twitter)
केकेआर के सह-मालिक शाहरुख़ खान के साथ गौतम गंभीर (PIC: Twitter)

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद से अब सभी फैंस का ध्यान आईपीएल 2024 (IPL 2024) से जुड़ी गतिविधियों की तरफ हो चुका है, क्योंकि इसी महीने कई फेरबदल दिखने वाले हैं। इस बीच बुधवार, 22 नवंबर को दो बार की आईपीएल विजेता फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से बड़ी घोषणा देखने को मिली, जिसने पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की टीम में वापसी का ऐलान किया। केकेआर ने अपने पूर्व कप्तान को मेंटर के तौर पर नियुक्त किया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और गौतम गंभीर का रिश्ता काफी पुराना है और दोनों के बीच ही सफलता की खास कहानी देखने को मिली थी। गंभीर की ही कप्तानी में इस फ्रेंचाइजी ने 2012 और 2014 के सीजन में आईपीएल ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया था, जो अभी तक टूर्नामेंट के इतिहास में उसके दो ही खिताब हैं।

इस बीच गौतम गंभीर की वापसी से कोलकाता फ्रेंचाइजी के सह-मालिक शाहरुख़ खान भी काफी खुश नजर आये। उन्होंने कहा कि दो बार की चैंपियन टीम को गौतम गंभीर की कमी खली और वे एक नए अवतार में उनकी वापसी को लेकर उत्साहित हैं।

केकेआर के द्वारा जारी मीडिया रिलीज के मुताबिक शाहरुख़ ने कहा,

गौतम हमेशा परिवार का हिस्सा रहे हैं और यह हमारे कप्तान हैं जो एक मेंटर के रूप में एक अलग अवतार में घर वापस आ रहे हैं। उनकी बहुत कमी महसूस की गई और अब हम सभी चंदू सर और गौतम से उम्मीद करते हैं कि वे कभी हार न मानने वाली भावना और खेल भावना पैदा करें, टीम केकेआर के साथ जादू बिखेरें।

केकेआर में वापसी को लेकर गौतम गंभीर भी काफी उत्साहित नजर आये और उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी वापसी का ऐलान किया। उन्होंने लिखा कि मैं वापस आ गया हूँ।

गौरतलब हो कि गौतम गंभीर और कोलकाता नाइट राइडर्स का साथ 2011 में शुरू हुआ था, जो 2017 तक चला। इसके बाद गंभीर ने अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी दिल्ली के लिए आईपीएल में खेलने की वजह से केकेआर से नाता तोड़ दिया था। हालाँकि, अब एक बार से वो अपनी पुरानी आईपीएल टीम के साथ नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar