Watch Video: IPL 2024 का ख़िताब जीतने के बाद मुंबई पहुंचे KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर, फैंस ने किया जोरदार स्वागत

Neeraj
श्रेयस अय्यर आईपीएल ट्रॉफी के साथ (photo: Sheyars Iyer and Voompla Instagram)
श्रेयस अय्यर आईपीएल ट्रॉफी के साथ (photo: Sheyars Iyer and Voompla Instagram)

Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर की अगुवाई में बीते रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर अपना तीसरा ख़िताब जीता। टीम को विजेता बनाने के बाद सोमवार को अय्यर जब मुंबई पहुंचे, तो फैंस ने छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट के बाहर 'Ami KKR' के नारे लगाते हुए उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान अय्यर का रिएक्शन भी देखने लायक रहा।

श्रेयस अय्यर आईपीएल की ट्रॉफी जीतने वाले पांचवें भारतीय कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले एमएस धोनी, गौतम गंभीर, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ये कारनामा कर चुके हैं। अय्यर भी इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद काफी खुश हैं।

मुंबई एयरपोर्ट पर श्रेयस अय्यर का हुआ जोरदार स्वागत

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर जब सोमवार को मुंबई पहुंचे तो मीडियाकर्मी उनकी तस्वीरें लेने के लिए उत्सुक दिखे। अय्यर ने भी उन्हें निराश नहीं किया और हँसते हुए पोज देते नजर आए। इस दौरान कुछ लोगों को "Ami KKR" के नारे लगाते हुए भी सुना गया। वहीं, मीडिया द्वारा अय्यर को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए भी देखा गया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि फाइनल मैच के बाद पोस्ट प्रेजेंटेशन के दौरान अय्यर ने अपनी टीम की खूब तारीफ की थी और कहा था, ''यह शानदार रहा। हमने खिलाड़ियों से इसी तरह के प्रदर्शन की मांग की थी और वे इस पर खरे उतरे। भावनाओं को व्यक्त करना मुश्किल है। अभी बहुत कुछ है जिसे संजोना है।"

उन्होंने आगे कहा था, "यह एक उच्च दबाव वाला मैच था और मिचेल स्टार्क ने मैदान के अंदर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। असाधारण कार्य नीति, युवाओं के लिए सीखने लायक। रसेल के पास जादू की छड़ी है और वह गेंदबाजी करने के लिए मेरी तरफ देख रहे थे। उन्होंने अधिकांश मैचों में हमें सफलता दिलाई। वेंकटेश अय्यर ने हमारे लिए चीजें आसान कर दीं। जैसा कि मैंने पहले कहा कि सभी ने कदम बढ़ाया। कोई एक व्यक्ति नहीं था जो हमें यहां तक ले गया। यह एक टीम वर्क था। यह हमारे लिए एक जबरदस्त सीजन रहा है।"

अय्यर की कप्तानी को देखने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि वो भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं। हालाँकि, अय्यर कुछ समय से टीम इंडिया के केंद्रीय अनुबंध का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें जून में होने वाली आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी स्क्वाड में जगह नहीं मिली है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now