IPL 2024 Playoffs: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से दूसरे स्थान के लिए रेस हुई रोचक, राजस्थान रॉयल्स के लिए कठिन हुआ रास्ता

दूसरे स्थान के लिए हैदराबाद और राजस्थान में टक्कर है (Photos: BCCI)
दूसरे स्थान के लिए हैदराबाद और राजस्थान में टक्कर है (Photos: BCCI)

IPL 2024 2nd spot Scenario SRH and RR: आईपीएल के 17वें सीजन का आज आखिरी डबल हेडर है। आज का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए इस मैच को एसआरएच ने 4 विकेट से जीत लिया। इस तरह सभी लीग मैच खेलने के बाद हैदराबाद के 17 अंक हो गए हैं और वो पॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर काबिज हो गई।

वहीं, आज के दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच टक्कर होनी है। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होना था, लेकिन गुवाहाटी में बारिश हो रही है जिसके चलते अभी तक टॉस भी नहीं हो पाया। हैदराबाद की जीत के बाद अब टॉप 2 के रेस रोचक नजर आ रही है।

सनराइज़र्स हैदराबाद ने पेश की दूसरे स्थान के लिए दावेदारी

बता दें कि मौजूदा समय में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स 13 मैचों के बाद 19 अंक के साथ टॉप पर बनी हुई है। अगर आज राजस्थान के विरुद्ध होने वाला उसका मुकाबला रद्द होता है, तो दोनों टीमों को 1-1 दिया जायेगा और केकेआर के 20 पॉइंट हो जायेंगे। वहीं, मैच हारने के बाद भी केकेआर की टॉप पोजीशन कायम रहेगी और उसका क्वालीफ़ायर 1 खेलना तय है।

वहीं, इस मुकाबले के रद्द होने से राजस्थान रॉयल्स को नुकसान होगा। इससे उसके 17 अंक हो जायेंगे, लेकिन हैदराबाद का नेट रनरेट उससे ज्यादा बेहतर है। ऐसे में एसआरएच दूसरे नंबर पर ही रहेगी और राजस्थान को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ेगा।

इस तरह क्वालीफ़ायर 1 केकेआर और हैदराबाद के बीच में खेला जायेगा और इस मैच को जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। वहीं, राजस्थान को आरसीबी के साथ एलिमिनेटर में भिड़ना होगा। अगर वे उस मैच को जीत लेते हैं, तो उसे क्वालीफ़ायर 1 में हारने वाली टीम से टक्कर लेनी होगी। क्वालीफ़ायर 2 को जीतने के बाद ही राजस्थान का फाइनल का टिकट पक्का हो पायेगा।

संजू सैमसन की टीम और फैंस यही उम्मीद कर रहे होंगे कि बारिश जल्द से जल्द रुक जाये, ताकि मैच शुरू हो सके। केकेआर के खिलाफ मैच जीतने से राजस्थान के 18 अंक हो जायेंगे और टीम दूसरे स्थान पर कब्ज़ा कर लेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now