सनराइज़र्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ की छक्कों की बारिश, IPL 2024 के अपने पहले ही मैच में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

हेनरिक क्लासेन और शाहबाज अहमद (Photo Courtesy: IPL)
हेनरिक क्लासेन और शाहबाज अहमद (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 की शुरुआत हो चुकी है और सीजन के तीसरे मुकाबले (KKR vs SRH) से सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपने अभियान की शुरुआत की। पैट कमिंस की अगुवाई वाली हैदराबाद टीम को अपने पहले मैच में 4 रनों से कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार झेलनी पड़ी। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला हाई स्कोरिंग रहा और दोनों टीमों ने अपनी पारी में जमकर रन बनाये। केकेआर के गेंदबाजों के खिलाफ सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने भी जमकर बड़े हिट लगाए और टीम ने अपनी एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना दिया।

17वें सीजन के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208/7 का स्कोर बनाया, जिसमें आंद्रे रसेल की 25 गेंदों में 64 रनों की नाबाद तूफानी पारी शामिल रही। 209 के लक्ष्य का पीछा करने में सनराइज़र्स हैदराबाद के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ज्यादा बड़ा स्कोर बनाने से चूक गए लेकिन तेज पारियों की वजह से अपनी टीम को मैच में बनाये रखा। वहीं, हेनरिक क्लासेन ने 29 गेंदों में 63 रनों की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया लेकिन आखिरी ओवर में मैच पलट गया और केकेआर ने जीत दर्ज कर ली।

सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपनी एक पारी में लगाए सबसे ज्यादा छक्के

सनराइज़र्स हैदराबाद ने पारी में कुल 15 छक्के लगाए, जो उनके द्वारा अपनी एक आईपीएल पारी में सर्वाधिक हैं। इससे पहले एसआरएच ने अपनी एक पारी में सबसे ज्यादा 13 छक्के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (बेंगलुरु) के खिलाफ 2019 में और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2023 में लगाए थे।

शनिवार को खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के हेनरिक क्लासेन ने लगाए। क्लासेन ने अपनी पारी में एक भी चौका नहीं लगाया लेकिन उनकी पारी में आठ छक्के शामिल रहे। वहीं, अभिषेक शर्मा और शाहबाज अहमद ने दो-दो छक्के लगाए, जबकि मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी और अब्दुल समद के बल्ले से एक-एक छक्का आया। इस तरह टीम की तरफ से कुल 15 छक्के लगे, जो उसकी अपनी एक पारी में सर्वाधिक रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar