IPL 2024: सनराइज़र्स हैदराबाद के रिकॉर्ड स्कोर को हासिल करने से चूकी मुंबई इंडियंस, हार्दिक पांड्या की धीमी पारी पड़ी भारी

(Photo Courtesy: IPL)
(Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 के आठवें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) को 31 रनों से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 277/3 का स्कोर बनाया, जो लीग के इतिहास का सबसे बड़ा टोटल भी है। लक्ष्य के जवाब में मुंबई की टीम ने पूरे ओवर खेलकर 246/5 का स्कोर बनाया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद को ट्रैविस हेड ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर 45 रनों की शुरुआत दिलाई। इस साझेदारी को पांचवें ओवर में हार्दिक पांड्या ने तोड़ा और मयंक 11 रन बनाकर चलते बने। हेड ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी और हैदराबाद ने पावरप्ले में अपना सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 24 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली और इस दौरान सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया, जिसे बाद में अभिषेक शर्मा ने 16 गेंदों में तोड़ा।

सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से धुआंधार बल्लेबाजी प्रदर्शन जारी रहा और इसी वजह से टीम ने आईपीएल में शुरूआती 10 ओवरों में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया। इसका श्रेय अभिषेक शर्मा को जाता है, जिन्होंने 23 गेंदों में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 63 रन बनाये। वह 11वें ओवर में 161 के स्कोर पर आउट हुए।

यहाँ से हेनरिक क्लासेन का एडेन मार्करम के साथ तूफानी खेल देखने को मिला और उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। हैदराबाद की टीम ने 19वें ओवर में 250 रनों का आंकड़ा पार किया। 20वें ओवर में टीम ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़े टोटल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। क्लासेन ने चार चौके और सात छक्के की मदद से 34 गेंदों में 80 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, मार्करम ने 28 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाये। मुंबई इंडियंस की तरफ से हार्दिक पांड्या, गेराल्ड कोट्ज़ी और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत भी जबरदस्त रही और टीम ने पावरप्ले में 2 विकेट खोकर 76 रन बनाये। इस दौरान इशान किशन ने 13 गेंदों में 34 और रोहित शर्मा ने 12 गेंदों में 26 रन बनाये। इन दोनों के आउट होने के बाद, तिलक वर्मा और नमन धीर की आक्रामक साझेदारी देखने को मिली। इनके बीच 37 गेंदों में 84 रनों की साझेदारी हुई, जिससे स्कोर 150 तक पहुंचा। धीर ने 14 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली और वह 11वें ओवर में आउट हुए।

तिलक वर्मा ने तेजतर्रार अर्धशतक जमाया और 34 गेंदों में 64 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उनकी पारी में दो चौके और छह छक्के शामिल रहे। हालाँकि, कप्तान हार्दिक पांड्या तेजी से रन बना पाने में नाकाम रहे और 20 गेंदों में 24 रन बनाकर चलते बने। टिम डेविड ने 22 गेंदों में नाबाद 42 और इम्पैक्ट प्लेयर रोमारियो शेफर्ड ने 6 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से कप्तान पैट कमिंस और जयदेव उनादकट ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar