सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस का जबरदस्त आंकड़ा आया सामने, पैट कमिंस का परफॉर्मेंस भी रहा है बेहतरीन

सनराइजर्स हैदराबाद vs मुंबई इंडियंस (Photo Credit - IPLT20)
सनराइजर्स हैदराबाद vs मुंबई इंडियंस (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) का आठवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपना पहला मैच हार चुकी हैं और इन्हें अपनी पहली जीत की तलाश है। ये मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के होम ग्राउंड यानि राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा ऐसे में उनका पलड़ा थोड़ा भारी रह सकता है। हालांकि अगर हम आईपीएल में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों पर नजर डालें तो पिछले कई मुकाबलों से मुंबई की टीम हावी रही है।

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस दोनों ही टीमें काफी अच्छी हैं। दोनों ही टीमों के कप्तान इस बार चेंज हुए हैं और ऐसे में काफी रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। अगर हम इनके बीच पिछले पांच मैचों की बात करें तो इसमें से चार मुकाबले मुंबई इंडियंस ने जीते हैं और सिर्फ एक ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिली है।

पैट कमिंस ने 181 की स्ट्राइक रेट से मुंबई इंडियंस के खिलाफ रन बनाए हैं

वहीं अन्य आंकड़ों की बात करें तो मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ काफी अच्छ रहा है। बुमराह ने अभी तक 13 मैचों में सनराइजर्स के खिलाफ 16 विकेट लिए हैं। वहीं हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने बल्ले से मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमाल किया है। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 40 की औसत से आईपीएल में रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 181.81 का रहा है। ऐसे में कहा जा सकता है पैट कमिंस को अगर मौका मिला तो फिर वो बल्ले से कमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले मुकाबले में हेनरिक क्लासेन ने काफी धुआंधार पारी खेली थी। उन्होंने लगभग अकेले दम पर मैच जिता ही दिया था लेकिन आखिरी ओवर में उनके आउट होने से टीम हार गई थी। ऐसे में इस मैच में उनके ऊपर काफी ज्यादा निगाहें रहने वाली हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता