SRH vs RR: हैदराबाद में क्वालीफ़ायर 2 के लिए दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी, राजस्थान रॉयल्स ने जीता अहम टॉस

हैदराबाद और राजस्थान के बीच फाइनल में जाने के लिए टक्कर होगी (Photo: BCCI)
हैदराबाद और राजस्थान के बीच फाइनल में जाने के लिए टक्कर होगी (Photo: BCCI)

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 में आज क्वालीफ़ायर 2 मुकाबला सनराइज़र्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में है। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और टीम में कोई बदलाव नहीं है। सैमसन ने अपने फैसले के पीछे चेपॉक की परिस्थितियों और दूसरी पारी में मिलने वाली मदद का जिक्र किया।

उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर कहा कि हम इससे उबरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमारे डॉक्टर और फिजियो हमें फिट करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। मैं और संगा चर्चा कर रहे थे कि हमने अपनी क्षमता का 70% बल्लेबाजी की और फिर भी लाइन पार करने में कामयाब रहे। हमें बल्लेबाजी में थोड़ा बेहतर करने की जरूरत है। हर वेन्यू में डायमेंशन बदल जाते हैं लेकिन हम उसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

वहीं, सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करते लेकिन हमनें टूर्नामेंट में काफी मौकों पर पहले बल्लेबाजी की है। खिलाड़ी आक्रामक होंगे, यह हर बार काम नहीं करेगा, हम कभी-कभी विकेट खोने वाले हैं। कुछ दिन पहले हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी नीचे थे। आज रात एक और मौका, जिसमें आप वैसा ही इंटेंट देखेंगे। हैदराबाद ने अपनी प्लेइंग XI में शाहबाज अहमद की जगह जयदेव उनादकट और विजयकांत वियासकांत की जगह एडेन मार्करम को जगह दी है।

आईपीएल 2024 के क्वालीफ़ायर 2 के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

सनराइज़र्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, नितीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट

इम्पैक्ट प्लेयर्स: उमरान मलिक, सनवीर सिंह, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडे, शाहबाज अहमद

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, आवेश खान

इम्पैक्ट प्लेयर्स: शिमरोन हेटमायर, नांद्रे बर्गर, शुभम दुबे, डोनोवन फरेरा, कुलदीप सेन

आपको बता दें कि सनराइज़र्स हैदराबाद ने लीग स्टेज में दूसरा स्थान हासिल किया था लेकिन क्वालीफ़ायर 1 में उसे कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने लीग स्टेज के मैचों के बाद तीसरा स्थान हासिल किया था और एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर क्वालीफ़ायर 2 में जगह बनाई थी। आज के मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वह फाइनल खेलेगी और कोलकाता से ट्रॉफी के लिए भिड़ेगी। वहीं, हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जायेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now