IPL 2024: सनराइज़र्स हैदराबाद के शुरुआती मैचों से बाहर हुआ श्रीलंकाई गेंदबाज, अहम वजह आई सामने

वानिन्दु हसरंगा (Photo Courtesy: PTI)
वानिन्दु हसरंगा (Photo Courtesy: PTI)

IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होनी है लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं और अब इस लिस्ट में श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी और T20I कप्तान वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का नाम भी जुड़ गया है। हसरंगा को आईपीएल 2024 में सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलना है लेकिन उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास के फैसले को बदलते हुए श्रीलंकाई टीम में वापसी की है, जिसे 22 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसी वजह से उनका हैदराबाद के लिए शुरूआती मुकाबलों में खेलना तय नहीं लग रहा है।

वानिन्दु हसरंगा ने पिछले साल अगस्त में अचानक से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उन्होंने अपने फैसले के पीछे सीमित ओवरों के क्रिकेट करियर को लम्बा करना बताया था। हसरंगा के संन्यास के बाद से श्रीलंका ने केवल एक टेस्ट मैच खेला है और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2022-25 चक्र में अभी तक जीत दर्ज नहीं की है। दाएं हाथ के इस खिलाड़ी को पिछले साल ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रिलीज कर दिया था। वहीं, दिसंबर में हुए ऑक्शन में हसरंगा को खरीदने में सनराइज़र्स हैदराबाद को छोड़कर अन्य किसी भी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने हसरंगा को 1.50 करोड़ के बेस प्राइस में अपने साथ शामिल किया था और उम्मीद थी कि वह पूरे सीजन उपलब्ध रहेंगे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

सनराइज़र्स हैदराबाद को पहले चरण में अपने शुरूआती चार मैच 23 मार्च से 5 अप्रैल के बीच खेलने हैं। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका को 22 मार्च से टेस्ट सीरीज का आगाज करना है, जबकि दूसरा टेस्ट 30 मार्च से है। अगर दूसरा टेस्ट पूरे पांच दिन चला, तो फिर यह 3 अप्रैल को खत्म होगा। ऐसे में हसरंगा का सनराइज़र्स हैदराबाद के शुरूआती तीन मैचों से बाहर होना तय है और चौथे मैच में भी उनका खेलना पक्का नहीं कहा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar