RR vs LSG: ‘हम गलतियों से सीखेंगे...’ IPL 2024 के पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद केएल राहुल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
(Photo Courtesy: IPLt20.com)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का आगाज अच्छा नहीं रहा। टीम को सवाई मानसिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों 20 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में लखनऊ के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और टीम को इसका खामियाजा हार के साथ चुकाना पड़ा। लखनऊ सुपर जायंट्स की हार के बाद टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) काफी निराश नजर आए और उन्होंने कुछ खास बातों का जिक्र किया।

मैच के बाद बात करते हुए केएल राहुल ने कहा, ‘हमने अलग-अलग फेज में अच्छी गेंदबाजी की। लक्ष्य बहुत ज्यादा नहीं था। हमने कुछ गलतियां की। मोहसिन को वापस देखकर अच्छा लगा। नवीन उल हक हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। हम गलितयों से सीखेंगे। हमें मैच जीतने के तरीके खोजने की जरूरत है। जस्टिन लैंगर ने खेमे में काफी अच्छा वातावरण रखा है। हमें उनके साथ रहना अच्छा लग रहा है।’

केएल राहुल के बयान से साफ है कि वह टीम के प्रदर्शन से कुछ ज्यादा खुश नहीं थे। खासतौर पर बल्लेबाजों के प्रदर्शन ने उन्हें काफी निराश किया। हालांकि अभी लखनऊ का यह पहला मुकाबला था, ऐसे में टीम आने वाले मैचों में अपनी गलतियों को सुधारकर वापसी के लिए पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएगी।

बता दें कि केएल राहुल चोट के कारण IPL 2024 के बीच से बाहर हो गए थे। वहीं, मौजूदा सीजन का आगाज उन्होंने अच्छी लय के साथ किया। राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 44 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली। वह निकोलस पूरन (64*) के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। हालाँकि, राहुल अपनी पारी के बीच में तेज गति से रन नहीं बना पाए, जो उनकी टीम की हार की वजह भी कही जा सकती है। ऐसे में उनसे आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Quick Links