Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने यूएई में IPL के पिछले सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन किया था 

आईपीएल 2020 में केएल राहुल और वॉर्नर का बल्ला खूब चला था
आईपीएल 2020 में केएल राहुल और वॉर्नर का बल्ला खूब चला था
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) का कारवां एक बार फिर से यूएई में शुरू होने को तैयार है। आईपीएल 2020 का पूरा सीजन यूएई में ही खेला गया था लेकिन इस बार बीसीसीआई ने इस सीजन को भारत में कराने की कोशिश की लेकिन उनकी यह कोशिश सफल नहीं हुई और यह सीजन बीच में ही स्थगित करना पड़ा। हालांकि अब एक बार फिर से इस टूर्नामेंट का दूसरा चरण इस साल का यूएई में खेला जाएगा। आईपीएल 2020 के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सभी टीमों को पीछे छोड़ते हुए लगातार दूसरी और आईपीएल इतिहास की अपनी पांचवी ट्रॉफी जीती थी।

दूसरे चरण के यूएई में होने से कई ऐसे बल्लेबाज रहेंगे, जिन्होंने पिछले सीजन यहां खेलते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। कुछ बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब भी रहा था लेकिन कुछ का बहुत ही बेहतरीन। इस बार आईपीएल 2021 के बचे 31 मुकाबले यहां खेले जाएंगे और प्रशंसकों को एक बार फिर से यूएई में चौके-छक्के देखने को मिलेंगे। दूसरे चरण के लिए टीमें पहुंच यूएई पहुंच चुकी हैं और कुछ टीम ने तो अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के यूएई में शुरू होने से पहले इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने पिछली बार यहां खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाये थे।

3 बल्लेबाज जिन्होंने यूएई में IPL के पिछले सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन किया था

#3 डेविड वॉर्नर

आईपीएल 2021 के पहले चरण में वॉर्नर का बल्ला खामोश रहा
आईपीएल 2021 के पहले चरण में वॉर्नर का बल्ला खामोश रहा

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर के लिए आईपीएल 2021 तो बहुत ही निराशाजनक साबित हुआ। इस सीजन डेविड वॉर्नर को अपने खराब प्रदर्शन के कारण अंत के कुछ मैचों में प्लेइंग XI से भी बाहर होना पड़ा। हालांकि पिछला सीजन जब यूएई में खेला गया था तब कहानी बिल्कुल उल्टी थी। वॉर्नर अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 16 मैचों में 134.64 के शानदार स्ट्राइक रेट से 548 रन बनाए थे और अपनी टीम के लिए सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए थे।

#2 शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

शिखर धवन का हाल ही के कुछ सीजन में आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। आईपीएल 2021 में भी पहले 8 मैचों में वह अपनी टीम के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा आईपीएल 2020 में उन्होंने बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। धवन ने लगातार दो मैचों में शतक लगाए थे और अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने पिछले सीजन 17 मैचों में दो शतक तथा चार अर्धशतक की मदद से 618 रन बनाये थे और उनका स्ट्राइक रेट भी 144.73 का था।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

आईपीएल 2020 में पंजाब किंग्स ने बतौर टीम भले ही प्लेऑफ तक का भी सफर तय ना किया हो लेकिन टीम के कप्तान केएल राहुल ने पिछले सीजन बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया था। उनकी टीम के लीग चरण से बाहर हो जाने के बावजूद अंत तक उनको सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कोई भी पीछे नहीं छोड़ पाया था। राहुल ने 14 मैचों में 55.83 की औसत से एक शतक और पांच अर्धशतक लगाते हुए 670 रन बनाये थे और अंत में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया था।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...