COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल इतिहास की तीन सबसे महानतम पारियाँ 

टॉप 5 / टॉप 10
5.16K   //    22 Apr 2019, 18:32 IST

Image result for mccullum 158

आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग में एक है। हर साल, जैसे ही इस टी-20 लीग की शुरुआत होती है, पूरा क्रिकेट जगत आईपीएल की ओर अपना रुख कर लेता है।

12 साल से खेले जा रहे इस टूर्नामेंट ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। चाहे वह ब्रेंडन मैकलम के इस लीग के पहले मैच में खेली गई 158 रनों की शानदार पारी हो या सोहेल तनवीर का 6/14 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी रिकार्ड। आईपीएल 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ क्रिस गेल की तूफानी 175 रनों की पारी आज भी क्रिकेट प्रेमियों के ज़ेहन में ताज़ा है। 

इसके बाद सीज़न 2016 में विराट कोहली ने निरंतरता के अर्थ को फिर से परिभाषित करते हुए इस सीज़न में 4 शतक बनाए थे। आईपीएल में वैसे तो कई खिलाड़ियों ने शानदार पारियां खेली हैं लेकिन यहां हम जानेंगे आईपीएल इतिहास की तीन सबसे धमाकेदार पारियों के बारे में:

#3. एबी डीविलियर्स 129* (52 गेंद)

De Villiers is one man who can make unorthodox batting look beautiful (source:iplt20.com)

एबी डीविलियर्स एकमात्र ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने अपनी अपरंपरागत बल्लेबाजी शैली से इंडियन प्रीमियर लीग को चार चांद लगा दिए हैं। अपने दिन में वह किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियाँ उड़ा सकते हैं और अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं।

मिस्टर 360 के नाम से जाने जाते डीविलियर्स ने वैसे तो अपने आईपीएल करियर में कई धमाकेदार पारियां खेली हैं लेकिन 14 मई 2016 को गुजरात लायंस के खिलाफ उन्होंने अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी। 

आईपीएल सीज़न 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के बीच खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी धाकड़ बल्लेबाज़ ने गुजरात के गेंदबाजों की खूब धुनाई करते हुए उन्हें चारों ओर मनचाहे शॉट्स लगाए।

अपनी इस विस्फोटक पारी में एबी ने सिर्फ 52 गेंदों में नाबाद 129* रन ठोक डाले। अंत में, उनकी इस पारी की बदौलत बैंगलोर ने लायंस को 144 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया था। वैसे तो दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में तीन शतक लगाए हैं लेकिन उनका यह शतक सबसे शानदार था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...