Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल: 3 ऐसे खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए फ्लॉप रहे, लेकिन दूसरी टीमों के लिए किया बेहतरीन प्रदर्शन

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 13, 2019
Dec 13, 2019 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक के 12 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बार भी खिताब नहीं जीता है। हालांकि टीम 3 बार फाइनल तक जरुर पहुंची है लेकिन तीनों ही बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। सबसे पहले 2009 में केविन पीटरसन की अगुवाई में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद 2011 में डेनियल विट्टोरी और 2016 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम फाइनल में पहुंची लेकिन खिताब नहीं जीत पाई।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड दौरे तक वापसी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

आरसीबी के लिए अब तक कई दिग्गज खिलाड़ी खेल चुके हैं, जिन्होंने टीम को कई बार जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया। हालांकि कई ऐसे भी दिग्गज खिलाड़ी रहे जो आरसीबी की तरफ से उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन दूसरी टीमों में जाने के बाद उन्होंने कमाल का खेल दिखाया।

आइए जानते हैं वो कौन से 3 खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आरसीबी से निकलने के बाद दूसरी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किया:

क्विंटन डी कॉक:

क्विंटन डी कॉक
क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का नाम भी इस लिस्ट में आता है। साल 2018 की नीलामी में आरसीबी ने डी कॉक को 2.8 करोड़ में खरीदा था। उन्होंने उस सीजन टीम के लिए 8 मैच खेले, जिसमें वो 25.12 की औसत से मात्र 201 रन ही बना पाए। उन्होंने इन 8 मैचों में मात्र एक अर्धशतक बनाया।

इसके बाद 2019 के ट्रांसफर विंडो में मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डी कॉक को 2.8 करोड़ रुपए में ही आरसीबी से ट्रेड कर लिया। मुंबई इंडियंस में जाते ही डी कॉक ने जबरदस्त खेल दिखाया। उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से 2019 के सीजन में 16 मैचों में 35.26 की औसत और 132.91 की स्ट्राइक रेट से 529 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए और अपनी टीम को आईपीएल का खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...