Create
Notifications

4 बल्लेबाज जो IPL में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए हैं 

रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक
रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक
Prashant Kumar
visit

टी20 का सबसे मशहूर टूर्नामेंट आईपीएल (IPL)भले ही इस साल आयोजन पूरा हो पाया हो लेकिन यह टूर्नामेंट हर सीजन दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहता है। कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल टूर्नामेंट के इस सीजन को बीच में रोकना पड़ गया था, जिसकी मुख्य वजह बायो बबल में खिलाड़ियों का संक्रमित होना था। जानकारों के अनुसार अगर भारत में कोरोना वायरस इस साल के अंत तक अगर काबू में आ जाता है तो सरकार शायद आईपीएल के आयोजन के बारे में विचार कर सकती है।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो IPL में टीम का हिस्सा होने के बावजूद कभी प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बने

आईपीएल 2021 में हुए मैचों में हमेशा की तरह बल्लेबाजों का दबदबा रहा और गेंदबाजों को रन बचाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन कुछ गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से काफी सफल रहे और उन्होंने बल्लेबाजों को आसानी से सफल नहीं होने दिया। आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में हर बल्लेबाज चाहता है कि अगर उसे बल्लेबाजी करने का मौका मिले तो कम से कम मैच में 30+ रन बना कर ही आउट हो।

हर बल्लेबाज के लिए सिंगल डिजिट पर आउट होना काफी निराशाजनक होता है। जानकारों के अनुसार सिंगल डिजिट पर आउट होने का अधिकतर चांस ओपनर्स के साथ और डेथ ओवर में बल्लेबाजी करने आए बल्लेबाजों के साथ आता है। इस आर्टिकल में उन 4 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए हैं।

4 बल्लेबाज जो IPL में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए हैं

#4 सुरेश रैना (50 बार)

सुरेश रैना
सुरेश रैना

चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी के से अपनी टीम को कई मैच जिताये हैं। सुरेश रैना अभी तक कुल 200 आईपीएल मैच खेल चुके हैं ,जिसमें उन्होंने 136.89 के स्ट्राइक रेट से कुल 5491 रन बनाए हैं। इतनी बेहतरीन बल्लेबाजी करने के बावजूद भी उनका नाम इस लिस्ट में शामिल है। वह कुल 50 बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हो चुके हैं।

#3 रॉबिन उथप्पा (51 बार)

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा ने अपने आईपीएल करियर में कई टीमों के लिए खेला है लेकिन उनके बल्ले से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कहते हुए आया है। मौजूदा सीजन में यह बल्लेबाज सीएसके का हिस्सा था लेकिन इस सीजन इन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला। उथप्पा ने आईपीएल टूर्नामेंट में कुल 182 मैच खेलते हुए 122.99 के स्ट्राइक रेट से से कुल 4607 रन बनाए हैं। हालांकि उथप्पा कई बार सस्ते में ही पवेलियन लौटे हैं और उन्होंने अपने करियर में 51 बार सिंगल डिजिट स्कोर बनाया है।

#2 दिनेश कार्तिक (58 बार)

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक भी उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने अपने आईपीएल करियर में कई टीमों के लिए खेला है। हालांकि इस बल्लेबाज को अभी तक अपनी घरेलू टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। आईपीएल में कार्तिक ने अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम पर बल्लेबाजी की है। इन्होंने आईपीएल टूर्नामेंट में कुल 203 मैच खेलते हुए 129.88 के स्ट्राइक रेट से कुल 3946 रन बनाए हैं। कार्तिक भी बल्लेबजी करने के दौरान कई बार सस्ते में ही पवेलियन लौट गए हैं। कार्तिक के नाम आईपीएल में कुल 58 सिंगल डिजिट स्कोर दर्ज हैं।

#1 रोहित शर्मा (58 बार)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में टॉप पर है। भले ही रोहित शर्मा ने अपनी बड़ी-बड़ी पारियों से मुंबई इंडियंस को कई मैच जिता कर दिए हैं लेकिन ना चाहते हुए भी आईपीएल में उनके नाम 58 बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज है। वह आईपीएल में कुल 207 मैच खेलते हुए 130.50 के स्ट्राइक रेट से कुल 5480 रन बना चुके हैं।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now