Create
Notifications

5 बल्लेबाज जो IPL के एक सीजन में 4 बार शून्य पर आउट हुए 

निकोलस पूरन और मनीष पांडे
निकोलस पूरन और मनीष पांडे
Prashant Kumar
visit

2008 में शुरू हुआ आईपीएल पिछले 13 सालों से दर्शकों के लिए एक बहुत ही बड़ा मनोरंजन का साधन बना हुआ है। हर सीजन के साथ ही इस लीग की लोकप्रियता में भी भी इजाफा हुआ। टी20 प्रारूप पर आधारित इस लीग में भी बल्लेबाजों का ही ज्यादातर मौकों पर दबदबा देखने को मिलता है और ऐसे कम ही गेंदबाज होते हैं, जो इस प्रारूप में बहुत अधिक सफलता प्राप्त कर पाते हैं। आईपीएल में भी बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने की आवश्यकता होती है फिर चाहे आप किसी भी बल्लेबाजी क्रम में बल्लेबाजी क्यों न कर रहे हों।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

किसी भी बल्लेबाज के लिए क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में शून्य पर आउट होना बहुत ही शर्मिंदगी की बात होती है और कई बार बल्लेबाज की फॉर्म या भाग्य इतना खराब होता है कि वह कुछ मैचों में कई बार शून्य पर आउट हो जाता है। आईपीएल के इतिहास को उठाकर देखा जाए तो इस लीग में भी कई ऐसे बल्लेबाज हुए जो एक सीजन में 4 बार शून्य पर आउट हुए। आज इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो आईपीएल में एक सीजन में 4 बार शून्य पर आउट हुए।

5 बल्लेबाज जो IPL के एक सीजन में 4 बार शून्य पर आउट हुए

#5 निकोलस पूरन (आईपीएल 2021)

निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

पंजाब किंग्स के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन के लिए यह आईपीएल सीजन अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। पूरन को अभी तक इस सीजन में पंजाब के सभी 7 मैचों में मौका मिला है। इस दौरान वह 6 बार बल्लेबाजी करने के लिए उतरे, जिसमें से 4 बार वह शून्य पर आउट हुए हैं।

#4 शिखर धवन (आईपीएल 2020)

शिखर धवन
शिखर धवन

आईपीएल 2021 में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन के लिए पिछला सीजन भी काफी शानदार रहा था। हालांकि वह पिछले सीजन 4 मैचों में शून्य पर आउट हुए थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा 618 रन बनाये थे। धवन ने इस दौरान दो शतक भी जड़े थे।

#3 मनीष पांडे (आईपीएल 2012)

मनीष पांडे
मनीष पांडे

आईपीएल 2012 में मनीष पांडे पुणे वॉरियर्स का हिस्सा थे। मनीष के लिए यह सीजन काफी खराब साबित हुआ था। मनीष ने 10 मैचों में 9 पारियां खेली थी और इस दौरान उन्होंने 20.43 की औसत से 143 रन ही बना पाए। मनीष इस सीजन 9 पारियों के दौरान 4 पारियों में शून्य पर ही आउट हो गए थे।

#2 मिथुन मन्हास (आईपीएल 2011)

मिथुन मन्हास
मिथुन मन्हास

घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक मिथुन मन्हास का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। मन्हास 2011 में पुणे वॉरियर्स का हिस्सा थे। उस सीजन में मन्हास को 10 मैचों में खेलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने 11.40 की औसत 114 रन बनाये थे। मन्हास इस दौरान 4 बार शून्य पर आउट हुए। मन्हास उस सीजन दो बार मुंबई के खिलाफ, एक बार सीएसके के खिलाफ तथा एक बार डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे।

#1 हर्शल गिब्स (आईपीएल 2009)

हर्शल गिब्स
हर्शल गिब्स

आईपीएल 2009 में आईपीएल का ख़िताब जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स के लिए हर्शल गिब्स उस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। गिब्स ने उस सीजन 14 मैचों में 373 रन बनाये थे। हालांकि गिब्स के लिए उस सीजन कुछ मैच बहुत ही निराशाजनक थे। वह उस सीजन के 4 मैचों में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now