Create
Notifications

5 बल्लेबाज जो IPL के एक सीजन में 4 बार शून्य पर आउट हुए 

निकोलस पूरन और मनीष पांडे
निकोलस पूरन और मनीष पांडे
ANALYST
Modified 01 May 2021
टॉप 5 / टॉप 10

2008 में शुरू हुआ आईपीएल पिछले 13 सालों से दर्शकों के लिए एक बहुत ही बड़ा मनोरंजन का साधन बना हुआ है। हर सीजन के साथ ही इस लीग की लोकप्रियता में भी भी इजाफा हुआ। टी20 प्रारूप पर आधारित इस लीग में भी बल्लेबाजों का ही ज्यादातर मौकों पर दबदबा देखने को मिलता है और ऐसे कम ही गेंदबाज होते हैं, जो इस प्रारूप में बहुत अधिक सफलता प्राप्त कर पाते हैं। आईपीएल में भी बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने की आवश्यकता होती है फिर चाहे आप किसी भी बल्लेबाजी क्रम में बल्लेबाजी क्यों न कर रहे हों।

यह भी पढ़ें : 4 महंगे खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों द्वारा अभी तक एक भी मैच नहीं खिलाया गया

किसी भी बल्लेबाज के लिए क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में शून्य पर आउट होना बहुत ही शर्मिंदगी की बात होती है और कई बार बल्लेबाज की फॉर्म या भाग्य इतना खराब होता है कि वह कुछ मैचों में कई बार शून्य पर आउट हो जाता है। आईपीएल के इतिहास को उठाकर देखा जाए तो इस लीग में भी कई ऐसे बल्लेबाज हुए जो एक सीजन में 4 बार शून्य पर आउट हुए। आज इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो आईपीएल में एक सीजन में 4 बार शून्य पर आउट हुए।

5 बल्लेबाज जो IPL के एक सीजन में 4 बार शून्य पर आउट हुए

#5 निकोलस पूरन (आईपीएल 2021)

निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

पंजाब किंग्स के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन के लिए यह आईपीएल सीजन अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। पूरन को अभी तक इस सीजन में पंजाब के सभी 7 मैचों में मौका मिला है। इस दौरान वह 6 बार बल्लेबाजी करने के लिए उतरे, जिसमें से 4 बार वह शून्य पर आउट हुए हैं।

#4 शिखर धवन (आईपीएल 2020)

शिखर धवन
शिखर धवन

आईपीएल 2021 में अपने बल्ले से धमाल मचा रहे दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन के लिए पिछला सीजन भी काफी शानदार रहा था। हालांकि वह पिछले सीजन 4 मैचों में शून्य पर आउट हुए थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा 618 रन बनाये थे। धवन ने इस दौरान दो शतक भी जड़े थे।

1 / 2 NEXT
Published 01 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now