COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलकर भारतीय टीम में जगह बनाई 

Vasu Jain
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.08K   //    05 Mar 2019, 19:49 IST

Related image

हर भारतीय खिलाड़ी का सबसे बड़ा सपना होता हैं कि वह आईपीएल में शानदार प्रर्दशन करके भारतीय टीम मे जगह बनाए। हालांकि यह सपना सभी खिलाड़ियों का साकार नहीं होता क्योंकि इस मुकाम तक पहुंचने में दिन-रात एक करना पड़ता है। आईपीएल एक ऐसा स्तर हैं जहां काफी खिलाड़ियों को अपनी एक नई पहचान मिली हैं और साथ ही भारत के लिए खेलना का मौका भी मिला हैं । 

आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक मुंबई इंडियंस जिसने पिछले 11 सीजन में से तीन बार आईपीएल खिताब पर कब्ज़ा किया हैं । मुंबई इंडियंस ने कई खिलाड़ियों को आईपीएल स्तर पे उतारा हैं और उनके शानदार प्रर्दशन के कारण ही उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका भी मिला हैं । आज हम बात करेंगे उन पांच खिलाड़ियों की जिन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस से खेलकर भारतीय टीम में जगह बनाई । आइए एक नज़र डालते हैं उन खिलाड़ियों पर — 

#5 अंबाती रायडू 

Image result for ambati rayudu mumbai indians

मुंबई इंडियंस अक्सर आईपीएल ऑक्शन में घरेलू खिलाड़ियों पर ज्यादा ध्यान देती है। इन्ही में से एक खिलाड़ी हैं अंबाती रायडू जिन्हे मुंबई इंडियंस ने साल 2010 में अपनी टीम में शामिल किया था । रायडू ने आईपीएल में मुंबई के लिए शानदार प्रर्दशन करते हुए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई । रायडू ने भारत के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला 7 सितंबर 2014 को इंग्लैड के खिलाफ खेला था । रायडू ने 2014 के आईपीएल सीजन में शानदार प्रर्दशन किया था । उन्होंने 15 मैचों में 361 रन बनाए थे । रायडू भारत के लिए वनडे और टी20 में मिडल आर्डर में बल्लेबाज़ी करते हैं । रायडू मुंबई इंडियंस के साथ 2017 तक रहे ,उसके बाद 2018 आईपीएल ऑक्शन में उन्हें चन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया । 2018 आईपीएल में चन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए रायडू ने शानदार प्रर्दशन किया था । उन्होंने 16 मैचों में 43.00 की औसत से 602 रन बनाए जिसमें तीन अर्धशतक और एक शतक शामिल हैं।  


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं 

 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...