Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 तेज़ गेंदबाज जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब नीलामी में खरीदना चाहेगी

  • जानिए इस लिस्ट में कौन से दिग्गज गेंदबाज़ हैं शामिल
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:03 IST

Related image

आईपीएल सीज़न 2018 में किंग्स इलेवन ने अपनी शुरुआत तो बहुत बढ़िया की थी लेकिन अंततः उनका सफर सातवें पायदान पर जाकर ख़त्म हुआ। हालाँकि, किंग्स इलेवन के बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन तो उम्मीद के मुताबिक था लेकिन उनका कोई भी गेंदबाज़ प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सका। 

तेज गेंदबाज़ी विभाग में, जहां भारतीय गेंदबाज़ मोहित शर्मा और बरिंदर सरन ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया, वहीं डेथ ओवर विशेषज्ञ एंड्रयू टाई एकमात्र ऐसे गेंदबाज़ थे जिन्होंने पूरे सीज़न में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 26 विकेट लिए और पर्पल कैप पर अपना कब्ज़ा जमाया ।

फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब ने नीलामी से पहले टीम से रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों की सूची जारी की है जिनमें आरोन फिंच, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, युवराज सिंह, बरिंदर सरन, मनोज तिवारी, अक्षदीप नाथ, परदीप साहू, मयंक डागर और मंज़ूर डार जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जबकि लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर और रविचंद्रन अश्विन को टीम में बरकरार रखा गया है। 

तो आइये नज़र डालते हैं तीन ऐसे गेंदबाज़ों पर जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल नीलामी में खरीदना चाहेगी: 

#3. वी अथिसाराराज डेविडसन

किंग्स इलेवन इस समय किसी बेहतरीन भारतीय गेंदबाज़ की तलाश में है और उनकी तलाश वी अथिसाराराज डेविडसन पर आकर ख़त्म हो सकती है। तमिलनाडु के रहने वाले इस तेज़ गेंदबाज़ ने टीएनपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। 

अपने गेंदबाज़ी एक्शन से उनकी तुलना अक्सर श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के साथ की जाती है। डेविडसन यॉर्कर्स फेंकने में माहिर है और खासकर डेथ ओवरों में वह काफी सटीक और धारदार गेंदबाज़ी करते हैं। 

हालाँकि, डेविडसन कभी लाइमलाइट में नहीं रहे हैं लेकिन अगर उन्हें किंग्स इलेवन की तरफ से आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है तो निश्चित रूप से वह अपने प्रदर्शन से सबको चौंका सकते हैं। उनको टीम में शामिल करना पंजाब फ्रैंचाइज़ी का एक अच्छा फैसला माना जायेगा।

1 / 3 NEXT
Published 27 Nov 2018, 13:27 IST
Advertisement
Fetching more content...