Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: वे 5 खिलाड़ी जिन्हें ऑक्शन में उनकी पुरानी टीमों ने खरीदा

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Feb 2019, 11:20 IST

<p>" />

आईपीएल के 12वें संस्करण के लिए जयपुर में 18 दिसंबर को नीलामी की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। इस ऑक्शन में कई ऐसे खिलाड़ी भी खरीदे गए जो पिछले सीजन अनसोल्ड रहे तो कई ऐसे खिलाड़ी रहे जो पिछले सीजन बड़ी कीमत पर खरीदे गए थे।

इस सीजन के ऑक्शन में जहां एक तरफ कई खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों से नई टीमों में गए हैं तो वहीं कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर उनकी पुरानी टीमों ने एक बार फिर से भरोसा जताया है। हम बात करने जा रहे हैं उन खिलाड़ियों की जिन्हें ऑक्शन के बाद अपनी पुरानी टीम में शामिल होने का मौका मिला है।

यह हैं वो 5 खिलाड़ी जिन्हें ऑक्शन में उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी ने खरीदा -


#1. मोहित शर्मा

Enter caption

हरियाणा में जन्मे 30 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को चेन्नई सुपर किंग्स ने इस वर्ष 5 करोड़ रूपये में खरीदा है। मोहित शर्मा 2013 से 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे। मोहित चेन्नई की तरफ से खेलते हुए वर्ष 2014 के आईपीएल के सातवें सीजन में 24 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

सन 2015 के बाद चेन्नई सुपर किंग्स पर मैच फिक्सिंग के आरोप में 2 साल का बैन लग गया जिसके बाद उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। साल 2018 में जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 2 साल बैन झेलकर वापस आयी तो फरवरी माह में हुए ऑक्शन में मोहित शर्मा पर भी बढ़-चढ़ कर बोली लगाया लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने 'राइट टू मैच' कार्ड का इस्तेमाल करके अपनी टीम में शामिल कर लिया।

पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण इस साल उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज कर दिया था। जिसके बाद ऑक्शन में 5 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत पर चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें खरीद लिया। इस सीजन मोहित शर्मा अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए दिखेंगे।

मोहित शर्मा ने आईपीएल में अब तक कुल 84 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 26.64 की औसत से 90 विकेट चटकाए हैं। जबकि उनकी इकॉनमी 8.4 की रही है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 04 Jan 2019, 14:47 IST
Advertisement
Fetching more content...