COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल नीलामी 2019: प्रत्येक फ्रेंचाइज़ी द्वारा चुने गए गेम-चेंजर खिलाड़ी

टॉप 5 / टॉप 10
6.79K   //    24 Dec 2018, 19:08 IST

The likes of Jonny Bairstow and Oshane Thomas will be making their IPL debuts in 2019

आईपीएल के 12वें सीजन के लिए नीलामी खत्म हो चुकी है और सभी टीमों ने अपनी ज़रूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुन लिया है। 18 दिसंबर को जयपुर में हुई इस नीलामी में करीब 351 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई लगी जिनमें से फ्रेंचाइज़ियों द्वारा 60 खिलाड़ी खरीदे गए।

इस नीलामी में टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को ज़रूरत से ज़्यादा कीमत पर भी खरीदा तो वहीं लसिथ मलिंगा और युवराज सिंह जैसे स्टार खिलाड़ियों को उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा गया।

जैसी कि उम्मीद थी, सौराष्ट्र के तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 8.4 करोड़ रूपए की भारी कीमत पर खरीदा वहीं, तमिलनाडु के रहस्मयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.4 करोड़ की उच्च कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया।

कुल मिलकर प्रत्येक फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के लिए कुछ ऐसे खिलाड़ियों को चुना जो उनके लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। तो आइये जानते हैं ऐसे 8 खिलाड़ियों के बारे में:

#8. मुंबई इंडियंस - अनमोलप्रीत सिंह (INR 80 लाख)

Image result for anmolpreet singh ipl 2019

मुंबई इंडियंस को युवा प्रतिभाओं की खोज के लिए जाना जाता है। आईपीएल की शुरुआत से ही इस टीम ने देश को हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी दिए हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में भी जगह बनाई है। हाल ही में खत्म हुई आईपीएल नीलामी में, इंडियंस ने पंजाब के प्रतिभाशाली बल्लेबाज़ अनमोलप्रीत सिंह को 80 लाख रूपए में खरीदा है। वह 2018 में भारत की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे थे।

इसके अलावा वह रणजी ट्रॉफी 2017-18 में पांच मैचों में शानदार 753 रन बनाकर इस टूर्नामेंट के अग्रणी स्कोरर रहे थे। घरेलू सर्किट में उनके लगातार प्रदर्शन ने उन्हें 2018 में भारत 'ए' टीम में स्थान दिलाया। भले ही टी-20 प्रारूप में उनके आंकड़े उनकी प्रतिभा की गवाही नहीं देते लेकिन फिर भी वह एक भरोसेमंद खिलाड़ी हैं और मुंबई के मध्य-क्रम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं। अपने लिस्ट 'ए' करियर में, उन्होंने 9 मैचों में लगभग 60 की औसत से 537 रन बनाए हैं।

1 / 8 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...