Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL नीलामी 2019: मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को किया रिलीज

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:50 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जिसमें पैट कमिंस और दिग्गज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी शामिल हैं। मुंबई ने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। आपको बता दें आईपीएल की नीलामी इसी साल दिसंबर में होगी।

जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है उनमें कमिंस और मुस्तफिजुर के अलावा दक्षिण अफ्रीका के बैटिंग ऑलराउंडर जेपी डुमिनी और श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय भी शामिल हैं। पैट कमिंस को पिछले सीजन ही मुंबई इंडियंस ने नीलामी में खरीदा था, लेकिन चोट की वजह से वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे और एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। कमिंस के विकल्प के तौर पर न्यूजीलैंड के एडम मिलने को शामिल किया गया था और फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम में बरकरार रखा है। इसके अलावा सौरभ तिवारी और प्रदीप सांगवान जैसे खिलाड़ियों को भी रिलीज कर दिया गया है।

जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है उनमें ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ भी शामिल हैं। पिछले सीजन वो भी चोटिल हो गए थे। इसके अलावा ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम ने बरकरार रखा है। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ट्रेड होकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुंबई की टीम में आए हैं।

आइए जानते हैं किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है और किन्हें रिलीज किया गया है।

रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मयंक मार्कडेंय, राहुल चहर, अनुकूल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्टिंन डी कॉक, एविन लेविस, किरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिचेल मैक्लेनेघन, एडम मिलने और जेसन बेहरनडॉर्फ।

रिलीज किए गए खिलाड़ियों की सूची:

सौरभ तिवारी, प्रदीप सांगवान, मोहसिन खान, एमडी निद्धेश, शरद लम्बा, तजिंदर सिंह ढिल्लों, जेपी डुमिनी, पैट कमिंस, मुस्तफिजुर रहमान और अकिला धनंजय।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 15 Nov 2018, 18:57 IST
Advertisement
Fetching more content...