COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल नीलामी 2019: हर टीम के लिए एक विदेशी खिलाड़ी जो सही विकल्प हो सकता है

टॉप 5 / टॉप 10
3.38K   //    05 Dec 2018, 10:38 IST

Image result for dale steyn

विदेशी खिलाड़ी किसी भी आईपीएल टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं। नए नियमों के तहत, प्रत्येक टीम को अपनी टीम में आठ विदेशी खिलाड़ियों को रखने की अनुमति है और एक समय में वह किन्हीं चार खिलाड़ियों को अपनी अंतिम एकादश में चुन सकते हैं।

चूंकि आईपीएल नीलामी में काफी विदेशी खिलाड़ी हैं जो खरीद-फरोख्त के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन फ्रेंचाइजियों को उनमें से अपनी ज़रूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को लक्षित करना होगा।

हालाँकि, आईपीएल नीलामी से पहले, अधिकांश टीमों ने पिछले सीज़न में चुने गए विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में बरकरार रखा है लेकिन, अपनी टीम के उचित संतुलन को बनाए रखने के लिए उन्हें केवल कुछ ही खिलाड़ियों को चुनने की जरूरत है।

ऐसे में, प्रत्येक टीम कम से कम एक विदेशी खिलाड़ी को नीलामी में खरीदना चाहेगी। तो आइये नज़र डालते हैं ऐसे विदेशी खिलाड़ियों पर :

नोट: आपको बता दें क्यूंकि चेन्नई सुपर किंग्स के पास पहले से ही 8 विदेशी खिलाड़ी मौजूद है इसलिए उन्हें इस सूची में शामिल नहीं किया गया हैै। 

#1. कोलकाता नाइट राइडर्स - कार्लोस ब्रैथवेट

Related image

कोलकाता नाइट राइडर्स में पांच विदेशी खिलाड़ियों के स्लॉट खाली पड़े हैं जिसके लिए उन्हें उचित खिलाड़ियों का चुनाव करना है। इनमें से एक खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें केकेआर अपनी टीम में लाने की पूरी कोशिश करेगी। वह खिलाड़ी हैं वेस्टइंडीज़ के टी-20 कप्तान- कार्लोस ब्रैथवेट।

वैसे तो कोलकाता के पास आंद्रे रसेल जैसे बेहतरीन आलराउंडर मौजूद हैं लेकिन उनके बैकअप के तौर पर टीम को उनके जितना ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी चाहिए। तो इस भूमिका के लिए कार्लोस ब्रैथवेट से बढ़िया कोई विकल्प नहीं हो सकता। दोनों विंडीज़ क्रिकेटर बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी हैं और हरेक टीम उन्हें अपने पक्ष में शामिल करना पसंद करेगी।

इसके अलावा, ब्रैथवेट का ईडन गार्डन में ज़बरदस्त रिकार्ड रहा है और 2016 के आईसीसी विश्व टी-20 फाइनल को कौन भूल सकता है जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में अंतिम ओवर में लगातार 4 छक्के लगाकर अपनी टीम को विश्व विजेता बनाया था। कोलकाता फ्रैंचाइज़ी ऐसे खिलाड़ी को अपनी टीम में बिलकुल शामिल करना चाहेगी।

1 / 4 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...