Create

आईपीएल नीलामी 2019: युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस ने खरीदा

Enter caption

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस की टीम ने दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को खरीदा है। मुंबई ने युवराज को उनकी बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया। आपको बता दें पहले राउंड की नीलामी में युवराज सिंह को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था।

युवराज सिंह की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए थी लेकिन किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई थी। इसके बाद दूसरे चरण में उनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए की गई और फिर उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया। नीलामी में मुंबई के अलावा और किसी भी टीम ने युवराज को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

गौरतलब है युवराज पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे लेकिन अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे और यही वजह थी कि इस बार नीलामी से पहले पंजाब ने उनको रिलीज कर दिया था। वहीं युवराज सिंह की बेस प्राइस भी 2 करोड़ थी जोकि कुछ टीमों को ज्यादा भी लगी होगी। हालांकि दूसरे चरण की नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने आखिरकार खरीद ही लिया।

मुंबई इंडियंस की अगर बात करें तो टीम में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं। युवराज के आ जाने से टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिलेगी। अब रोहित शर्मा टीम के लिए ओपनिंग भी कर सकते हैं, क्योंकि मध्यक्रम में उनके पास युवराज जैसा बल्लेबाज रहेगा। वहीं युवराज पार्ट टाइम गेंदबाजी भी करने में सक्षम हैं। युवराज सिंह के पास टी20 क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है और ये उनके काफी काम आ सकता है।

हाल ही में रणजी ट्रॉफी में युवराज का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। तमिलनाडु के खिलाफ मैच में तेजी से रन बनाने के अलावा उन्होंने विकेट भी चटकाए। अगर 12वें सीजन में युवराज का प्रदर्शन बढ़िया रहा तो भारतीय टीम में उनकी वापसी के दरवाजे भी खुल सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment