वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल दुनिया का बेस्ट टूर्नामेंट है - जोस बटलर

जोस बटलर
जोस बटलर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट टीम को काफी फायदा हुआ है। यही नहीं जोस बटलर ने ये भी कहा कि वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल बेस्ट टूर्नामेंट है। बटलर ने कहा कि वो इस सीजन के आईपीएल में खेलने के लिए काफी उत्सुक थे लेकिन कोरोना के कारण इसे रद्द करना पड़ा।

बीबीसी के पोडकास्ट 'द दूसरा' में जोस बटलर ने कहा कि इसमें कोई शक ही नहीं है कि आईपीएल की वजह से इंग्लिश क्रिकेट में काफी सुधार हुआ और वो आगे बढ़ा। इसके अलावा आईपीएल में खेलने वाले क्रिकेटरों को भी काफी फायदा हुआ। मैं आईपीएल में इस साल खेलने के लिए काफी उत्साहित था। वर्ल्ड कप को छोड़ दें तो ये वर्ल्ड का बेस्ट टूर्नामेंट है।'

ये भी पढ़ें: टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाली 5 टीमें

आईपीएल एक फैंटेसी क्रिकेट की तरह है

जोस बटलर ने आगे कहा कि आईपीएल एक फैंटेसी क्रिकेट की तरह है, जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ी एक साथ खेलते हैं। जब आप बड़े हो रहे होते हैं तो इस तरह की टीमों के साथ खेलना चाहते हैं, जिसमें विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी हों।

बटलर ने कहा ' आईपीएल में कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं। बैंगलोर की टीम के पास विराट कोहली और एबी डीविलियर्स हैं, पहले गेल भी थे। इन तीन खिलाड़ियों को आप जसप्रीत बुमराह, डेल स्टेन और लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाजों के खिलाफ खेलते हुए देखते हैं। एक बच्चे के तौर पर जब आप बड़े हो रहे होते हैं तो इसी तरह आप खेलना चाहते हैं जिसमें सभी टीमों के खिलाड़ियों का मिश्रण हो। आप सोचते हैं कि क्या होगा अगर कोहली और डीविलियर्स एक साथ एक ही टीम के लिए खेलें।

ये भी पढ़ें: आईपीएल कब शुरु होगा, अंशुमान गायकवाड़ ने दिया जवाब

जोस बटलर ने आगे कहा कि कैसे केविन पीटरसन ने आईपीएल में खेलने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट से एक अलग विंडो बनाने की मांग की थी, ताकि इंग्लिश खिलाड़ी बिना किसी परेशानी के इस लीग में खेल सकें। बटलर ने कहा कि पीटरसन ने आईपीएल में खेलने के लिए हम सबका रास्ता साफ किया। उन्हें पता था कि उभरते हुए क्रिकेटरों के लिए आईपीएल का क्या महत्व है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर द्वारा भारतीय गानों पर किए गए डांस वीडियो की लिस्ट

आपको बता दें कि जोस बटलर इस वक्त आईपील में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं। पिछले 2 सीजन से वो जबरदस्त फॉर्म में थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now