Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल कब शुरु होगा, अंशुमान गायकवाड़ ने दिया जवाब

  • आईपीएल के आयोजन को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं
  • कई दिग्गजों की तरफ से आईपीएल आयोजन को लेकर बयान दिए जा चुके हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 May 2020, 10:01 IST

आईपीएल
आईपीएल

आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन कब होगा, इस सवाल का जवाब हर क्रिकेट प्रेमी जानना चाहता है। बीसीसीआई के अपेक्स काउंसलि के मेंबर अंशुमान गायकवाड़ ने इस पर काफी हद तक स्थिति स्पष्ट कर दी है। अंशुमान गायकवाड़ ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होगा, इसलिए उस दौरान जो विंडो खाली होगी, उस दौरान आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है। इसका मतलब ये हुआ कि अक्टूबर-नवंबर के बीच आईपीएल के इस सीजन का आयोजन हो सकता है।

पीटीआई भाषा से बातचीत में गायकवाड़ ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। हालांकि आईपीएल के बारे में हम अभी नहीं सोच सकते हैं। ये निर्भर करता है कि उस समय भारत में हालात कैसे रहते हैं और जहां तक विंडो की बात है तो टी20 वर्ल्ड कप का विंडो यानि अक्टूबर-नवंबर में इसका आयोजन हो सकता है।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को बड़ा झटका, अभी नहीं कर पाएंगे प्रैक्टिस

अंशुमान गायकवाड़ ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण जो भी स्थिति पैदा हुई है, उससे निपटने के लिए खिलाड़ियों को मानसिक तौर पर काफी मजबूत होना होगा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट वैसा नहीं रहने वाला है, जैसा कि पहले था। मैदान में फैंस बिल्कुल भी नहीं होंगे और क्रिकेटर्स बिना क्राउड के खेलने के आदी नहीं हैं। ये खिलाड़ियों के लिए काफी कठिन होगा कि वो इस तरह के नए माहौल में क्रिकेट खेलें।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली बने डायनासोर, अनुष्का शर्मा का जबरदस्त कमेंट

अंशुमान गायकवाड़ ने कहा कि क्रिकेट दोबारा शुरु होने में अभी 2 से 4 महीने का वक्त और लग सकता है। उन्होंने कहा कि अभी आप कुछ नहीं कह सकते हैं। अगर आप मानसिक तौर पर मजबूत नहीं हैं तो आपके लिए आसान नहीं होगा।

अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है आईपीएल

आपको बता दें कि आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। ये फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण लिया गया। बीसीसीआई ने काफी पहले ही ट्वीट कर इसका ऐलान कर दिया था। वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होता है तो काफी हद तक आईपीएल होने की संभावना है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:भारत के 4 ऐसे शहर जहां आईपीएल मैचों का आयोजन कराया जा सकता है

हालांकि देखना होगा कि आईपीएल छोटे फॉर्मेट में कराया जाता है या फिर करीब 2 महीने का ही पूरा आईपीएल होता है। ये भी देखने वाली बात होगी कि विदेशी खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेने आते हैं या नहीं।


Published 21 May 2020, 10:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit