आईपीएल की तुलना दुनिया की किसी और लीग से नहीं की जा सकती है -मोहम्मद नबी

मोहम्मद नबी
मोहम्मद नबी

सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने आईपीएल को दुनिया की सबसे बेहतरीन टी20 लीग बताया है। मोहम्मबद नबी ने कहा है कि आईपीएल एक जबरदस्त चुनौतीपूर्ण टी20 टूर्नामेंट है और इसकी तुलना दुनिया के किसी भी लीग से नहीं की जा सकती है।

आईएनएस से खास बातचीत में मोहम्मद नबी ने यूएई में आईपीएल आयोजन को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि यूएई में खेलने में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को ज्यादा आसानी होगी। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि अफगान प्लेयर्स ने ज्यादातर टी20 मुकाबले शारजाह में खेले हैं।

ये भी पढ़ें: लसिथ मलिंगा आईपीएल के ज्यादातर मैचों में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के सीनियर और बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वो आईपीएल 2017 से ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का प्रमुख हिस्सा हैं। अभी तक मोहम्मद नबी ने 13 आईपीएल मुकाबले खेले हैं जिसमें 135 रन बनाए हैं। इसके अलावा 11 विकेट भी उनके नाम आईपीएल में हैं। वो दुनियाभर की टी20 लीग में खेलते हैं।

आईपीएल एक क्वालिटी लीग और इसमें कई हाई-प्रोफाइल प्लेयर खेलते हैं। लगभग सभी टीमों के पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं। इसी वजह से आईपीएल का चुनौतीपूर्ण बन जाता है। आईपीएल की तुलना सीपीएल या दुनिया की किसी और लीग से नहीं हो सकती है।

सीपीएल में खेलने से आईपीएल की बेहतर तैयारी होगी - मोहम्मद नबी

मोहम्मद नबी इस वक्त वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल से पहले सीपीएल में खेलना काफी फायदेमंद रहेगा।

अफगानिस्तान के खिलाड़ी अपने ज्यादातर टी20 मुकाबले शारजाह में खेलते हैं। इसलिए जब हम आईपीएल के लिए यूएई जाएंगे तो चीजें हमारे लिए आसान होंगी। हालांकि सीपीएल में खेलने से निश्चित तौर पर हमें फायदा होगा, क्योंकि इससे आईपीएल के लिए बेहतर तैयारी हो सकेगी।

आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। लगभग सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। सीपीएल में खेलने के बाद मोहम्मद नबी भी टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी गेंद पर अच्छी तरह से प्रहार कर रहे हैं - सीएसके सीईओ

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now