Create
Notifications

"भारतीय टीम IPL की वजह से 2010 से वर्ल्ड क्रिकेट में राज कर रही है"

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने आईपीएल (IPL) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल के कारण इंडियन टीम (Indian Cricket Team) 2010 से वर्ल्ड क्रिकेट में राज कर रही है। राशिद लतीफ के मुताबिक अगर भारतीय टीम का परफॉर्मेंस इतना अच्छा रहा है तो उसके पीछे आईपीएल एक बड़ा कारण है।

राशिद लतीफ ने माई मास्टर क्रिकेट कोच यू-ट्यूब चैनल पर आईपीएल को लेकर बयान दिया। जब उनसे पूछा गया कि इंडियन टीम 2 अलग-अलग टीमों को एक साथ कैसे खिला सकती है। इस पर उन्होंने कहा कि आईपीएल की वजह से कई सारे टैलेंटेड प्लेयर इंटरनेशनल लेवल पर खेलने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से आईपीएल का लेवल 2010 से काफी ऊपर चला गया है। उन्होंने डाटा और बायोमेकैनिक्स का प्रयोग करना शुरू कर दिया। फ्रेंचाइज ने ये सुनिश्चित किया कि विदेशी कोच भारत में ज्यादा समय बिताएं और डोमेस्टिक लेवल पर टैलेंट की तलाश करें।"

ये भी पढ़ें: ब्रेंडन मैक्कलम ने विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

राशिद लतीफ ने मुंबई इंडियंस का उदाहरण दिया

राशिद लतीफ ने इसके लिए मुंबई इंडियंस का उदाहरण दिया कि किस तरह से उन्होंने लोकल टैलेंट तलाशने के लिए जॉन राइट को नियुक्त किया।

उन्होंने आगे कहा "उदाहरण के लिए मुंबई इंडियंस ने जॉन राइट को हायर किया। वो केवल टैलेंट स्काउट थे। वो वहां पर लंबे समय तक रहे। वो देश के अलग-अलग हिस्सों में गए और टैलेंट को तलाशा। जसप्रीत बुमराह, इशान किशन और हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के प्रोडक्ट हैं।"

आपको बता दें कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। इसमें कई दिग्गज क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। आईपीएल से ही कई युवा प्लेयर निकलकर सामने आए हैं और उनका चयन इंडियन टीम में हुआ।

ये भी पढ़ें: आरोन फिंच ने IPL में ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स की उपलब्धता को लेकर दिया बड़ा बयान


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...