Create
Notifications

IPL 2021 - 'केएल राहुल मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी की तरह शांत होते हैं'

केएल राहुल की टीम लगातार पराजित होकर बाहर हुई है
केएल राहुल की टीम लगातार पराजित होकर बाहर हुई है
Naveen Sharma

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में पंजाब किंग्स की टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। मौजूदा सीजन में उनकी अगुवाई में पंजाब ने अब तक 13 में से पांच मैच जीते हैं, जबकि आठ में उन्हें हार मिली है। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) का मानना है कि राहुल अब तक कप्तानी में प्रभावित नहीं कर सके हैं।

जडेजा का मानना है कि राहुल भारतीय टीम की कप्तानी करने के लिए उपयुक्त विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई भी भारतीय कप्तान अपनी फिलोस्फी के आधार पर बनता है क्योंकि उसे लीडर होना चाहिए। मैंने ऐसा राहुल में नहीं देखा है क्योंकि वह काफी नरम होकर बोलते हैं और सभी चीजों में एडजस्ट करते हैं।

अजय ने आगे कहा कि मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता और आप उनका एक अलग रूप भी देखते हैं, लेकिन आम तौर पर जब वह मैदान पर होते हैं, तो वह एमएस धोनी की तरह शांत होते हैं। अच्छी चीजें भी हैं लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आपको लीडर बनने की जरूरत है। लोगों को आपके फैसलों पर बहस करनी चाहिए, 'वह ऐसा क्यों कर रहा है। उनके साथ ऐसा कभी नहीं होता, यहां तक कि किसी आईपीएल टीम में भी नहीं।

जडेजा का मानना है कि राहुल में टीम की अगुवाई करने वाले गुण नजर नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप केएल राहुल को देखें तो वह पिछले दो सालों से इस टीम के कप्तान हैं मुझे कभी नहीं लगा कि वह एक लीडर हैं। यह टीम जब भी अच्छे दौर या बुरे दौर से गुजरी है तो हम उनकी तरफ कभी नहीं देखते। आज जो टीम (प्लेइंग इलेवन) खेल रही है, जो बदलाव किए गए हैं, क्या आपको लगता है कि केएल राहुल ने ऐसा किया होगा?

आईपीएल में राहुल ने अब तक 26 मैचों में पंजाब की कप्तानी है, जिसमें उनकी टीम 11 मैच जीत सकी है। इस बीच 15 में उनकी टीम हारी है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...