टाइटल स्पॉन्सर ड्रीम इलेवन के साथ आईपीएल का नया लोगो आया सामने

आईपीएल
आईपीएल

आईपीएल 2020 का नया टाइटल स्पॉन्सर ड्रीम इलेवन होगा। ड्रीम इलेवन ने 222 करोड़ की भारी-भरकम रकम के साथ इस आईपीएल सीजन की टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल की है। अब ड्रीम इलेवन के आईपीएल का मुख्य स्पॉन्सर बनने के बाद आईपीएल का नया लोगो भी सामने आया है।

आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से होगा और उससे पहले नया लोगो जारी कर दिया गया है। सबसे ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस ने अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस लोगो को शेयर भी किया है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के लिए तीन टीमें संयुक्त अरब अमीरात पहुंचीं

ड्रीम इलेवन ने 222 करोड़ रुपए में हासिल की थी आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप

इससे पहले 222 करोड़ रूपये में ड्रीम इलेवन ने इस साल की आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल की थी। वीवो के हटने के बाद ही ड्रीम इलेवन को दौड़ में माना जा रहा था। हालांकि उनके साथ कई अन्य ब्रांड भी शामिल थे लेकिन सभी पीछे रह गए। टाटा समूह ने भी टेंडर आवेदन किया था लेकिन सभी पर भारी रही। इस साल के लिए अब आईपीएल में टाइटल स्पॉन्सर के रूप में ड्रीम इलेवन को ही देखेंगे।

इस अगस्त से शुरू होकर ड्रीम इलेवन का करार दिसम्बर महीने तक रहेगा। इसके बाद अगले आईपीएल की तैयारियां शुरू हो जाएगी। ड्रीम इलेवन का करार मंगलवार से ही शरू हो गया है और दिसम्बर तक बरकरार रहने की खबरें हैं। भारत और चीन के बीच सीमा पर चल रहे गतिरोध के बीच वीवो ने इस साल हटने का निर्णय लिया था। इसके बाद बीसीसीआई को इस साल तक के लिए नए टेंडर से प्रायोजक का चयन करना पड़ा।

बीसीसीआई को वीवो जितना रेवेन्यू तो नहीं मिलेगा लेकिन उसका आधा जरुर मिल जाएगा। टाइटल स्पॉन्सर की राशि में से आधी राशि टीमों को दी जाती है। हर टीम को 1 करोड़ से ज्यादा की राशि मिलेगी। पहले यह 25 करोड़ रूपये हर साल के लिए होती थी। आईपीएल का आगाज अगले महीने की 19 तारीख से यूएई में होगा और फाइनल मुकाबला नवम्बर में होगा। आईपीएल के लिए कई टीमें यूएई में पहुंच चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी गेंद पर अच्छी तरह से प्रहार कर रहे हैं - सीएसके सीईओ

Quick Links

App download animated image Get the free App now