Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL Records - 5 गेंदबाज जिन्होंने एक मैच में लुटाए हैं सबसे ज्यादा रन

  • इस अनचाही लिस्ट में चार भारतीय गेंदबाज शामिल
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 27 Feb 2020, 01:30 IST

इशांत शर्मा
इशांत शर्मा

कोई भी खिलाड़ी यह नहीं चाहता कि उसके नाम कोई बुरा रिकॉर्ड जुड़े या फिर किसी खराब रिकॉर्ड के लिए उसे जाना जाए लेकिन क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, जिसमें किसी भी पल कुछ भी होना लाजमी है। हालांकि जब से टी20 क्रिकेट और आईपीएल की शुरुआत हुई है, और इसमें खिलाड़ी जिस अंदाज से खेलते हैं, उसमें कई अनचाहे रिकॉर्ड भी खिलाड़ियों के नाम दर्ज हो जाते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत साल 2008 में हुई थी, जिसके बाद से साल दर साल अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी की ओर से खेलते हुए खिलाड़ियों ने कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए। हालांकि इस दौरान कुछ अनचाहे और खराब रिकॉर्ड भी खिलाड़ियों के नाम दर्ज हुए हैं। आज हम आपको आईपीएल से जुड़े ऐसे पांच गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

यह भी पढ़ें - 4 खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चैंपियन बना सकते हैं

जानिए कौन हैं वो 5 गेंदबाज:-

#1 बेसिल थंपी

बेसिल थंपी
बेसिल थंपी

2017 में आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले बेसिल थंपी का नाम उन गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर आता है, जिन्होंने आईपीएल के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं। थंपी ने 2018 के सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ काफी खराब गेंदबाजी की थी और उस मैच में उन्होंने अपने गेंदबाजी स्पेल में 17.50 के इकॉनमी रेट से कुल 70 रन लुटाए थे। इस मैच में आरसीबी ने 20 ओवर में 218 रन बनाए थे, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद महज 204 रन ही बना सकी थी।

#2 मुजीब उर रहमान

मुजीब उर रहमान
मुजीब उर रहमान
Advertisement

इस लिस्ट में दूसरा नाम है अफगानिस्तान के खिलाड़ी मुजीब उर रहमान का, जिन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने 4 ओवर में 66 रन लुटाए थे। यह शर्मनाक रिकॉर्ड उन्होंने 2019 के आईपीएल में अपने नाम दर्ज किया था। इस मैच में एसआरएच ने 20 ओवर में 212 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पंजाब की टीम महज 167 रन ही बना सकी थी।


1 / 2 NEXT
Published 25 Feb 2020, 16:53 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit