Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 4 खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चैंपियन बना सकते हैं

  • विराट कोहली की टीम के पास कई मैच विनर हैं
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 25 Feb 2020, 15:39 IST

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली अपने साथी खिलाड़ियों के साथ
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली अपने साथी खिलाड़ियों के साथ

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल सबसे मजबूत टीमों में से एक है, जिसकी कमान खुद दुनिया के नंबर एक के बल्लेबाज और भारतीय कप्तान विराट कोहली के हाथ में है। हालांकि यह इस टीम की बदनसीबी है कि टीम में विश्वस्तरीय खिलाड़ी होने के बावजूद आरसीबी अभी तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है। हालांकि इस टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक या दो नहीं बल्कि तीन बार फाइनल तक का सफर तय किया है।

हालांकि विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम का यह प्रयास होगा कि इस बार टीम बेहतरीन प्रदर्शन करे और आईपीएल 2020 का खिताब अपने नाम करे। टीम में विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और आरोन फिंच जैसे दिग्गज बल्लेबाज तो शामिल हैं ही, इनके अलावा टीम में गेंदबाजी की कमान डेल स्टेन, उमेश यादव, वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज गेंदबाजों के हाथों में होगी।

यह भी पढ़ें - 4 बल्लेबाज जो राजस्थान रॉयल्स की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होनी है, हालांकि उससे पहले आज हम आपको रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़े चार ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टीम को आगामी सीजन में चैंपियन बना सकते हैं।

जानिए कौन हैं वो 4 खिलाड़ी:-

#4 डेल स्टेन

डेल स्टेन
डेल स्टेन

डेल स्टेन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ही 2008 में की थी। उन्होंने अपने शुरुआती मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 3 विकेट हासिल किए थे। हालांकि इसके बाद उन्होंने कई टीमें बदलीं लेकिन स्टेन फिर से अपनी पुरानी टीम में ही वापस आ चुके हैं। डेल स्टेन ने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 92 मैच खेले हैं और उनमें उन्होंने 6.76 की इकॉनमी रेट से कुल 96 विकेट लिए हैं। स्टेन का अभी तक का सबसे सफल सीजन 2013 आईपीएल रहा है, जिसमें उन्होंने कुल 19 विकेट चटकाए थे और यह कहा जा सकता है कि अगर स्टेन अपनी गेंदबाजी से कमाल करते हैं, तो आरसीबी आईपीएल 2020 का खिताब अपने नाम कर सकती है।

1 / 2 NEXT
Published 25 Feb 2020, 15:39 IST
Advertisement
Fetching more content...