Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल 2010 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज

  • आईपीएल के इस सीजन में तीन खिलाड़ियों ने लिए थे बराबर विकेट
  • इस टीम में शामिल भारतीय खिलाड़ी ने जीता था पर्पल कैप
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 26 Mar 2020, 11:43 IST

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

इंडियन प्रीमियर लीग का 2010 में खेला गया सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण सीजन था, क्योंकि इसी सीजन में पहली बार उन्होंने आईपीएल का खिताब जीता था और उस सीजन में टीम की कप्तानी की थी महेंद्र सिंह धोनी ने। उन्होंने अपनी कप्तानी में आईपीएल 2010 के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था और अपने पहले खिताब पर कब्जा किया था।

दोनों टीमों के बीच खेले गए फाइनल मैच में सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, फिर चाहे वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हों या फिर मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हों। इसके अलावा भी उस सीजन में कई ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने बल्लेबाजी में अपनी क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन किया, तो कुछ गेंदबाज ऐसे रहे, जिन्होंने उस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ें : 5 गेंदबाज जिन्होंने 2013 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे

उस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजों में लसिथ मलिंगा, कीरोन पोलार्ड, जहीर खान, डेल स्टेन और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इसके अलावा बल्लेबाजी में जिन खिलाड़ियों ने अपनी टीम की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया, उनमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर है, जिन्होंने उस सीजन की ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा किया था। उनके अलावा सौरव गांगुली, मुरली विजय और महेला जयवर्धने जैसे खिलाड़ियों ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया था।

आईपीएल 2010 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है। हालांकि उससे पहले आज हम आपको इंडियन प्रीमियरलीग के उस सीजन में शामिल 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे।

जानिए कौन हैं वो 5 दिग्गज गेंदबाज:-

#5 विनय कुमार

विनय कुमार
विनय कुमार

भारतीय क्रिकेटर विनय कुमार ने इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत में काफी शानदार प्रदर्शन किया था, हालांकि जैसे-जैसे समय आगे बढ़ा, इस खिलाड़ी के प्रदर्शन में भी गिरावट आई। इस खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2010 में खेले गए सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उस सीजन में विनय कुमार ने 14 मैचों में 8.57 के इकॉनमी रेट से कुल 16 विकेट लिए थे और इसके साथ ही वह उस सीजन में पांचवे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।


1 / 3 NEXT
Published 26 Mar 2020, 11:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit