Create

IPL के अगले सीजन में खिलाड़ियों को रिटेन करने को लेकर आई बड़ी खबर

महेंद्र सिंह धोनी को अब फिर से रिटेन किया जा सकता है
महेंद्र सिंह धोनी को अब फिर से रिटेन किया जा सकता है
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) के अगले सीजन के लिए आठ टीमों के लिए 4-4 खिलाड़ी रिटेन करने का मौका होगा। खिलाड़ियों के रिटेंशन को लेकर पहले भी कई तरह के सवाल सामने आए थे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ बीसीसीआई चार खिलाड़ी रिटेन करने का मौका हर टीम को देगी। दो नई टीमें आने से अगले सीजन कुल 10 टीमें हो जाएगी।

टीमों के पर्स में 90 करोड़ रूपये होंगे जो दो साल के लिए होंगे और इसमें कुछ वृद्धि होकर यह 95 से 100 करोड़ की राशि तक चला जाएगा। रिटेन करने वाले नामों के लिए टीम को पर्स की राशि का 40 से 45 फीसदी अमाउंट खर्च करना होगा।

मौजूदा आठ फ्रेंचाइजी को यह भी बता दिया गया है कि दो नई टीमों को नीलामी के बाहर दो से तीन खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति दी जा सकती है, अगर बड़े भारतीय नाम उपलब्ध नहीं हैं तो दो विदेशी खिलाड़ियों को लेने की अनुमति दी जा सकती है। यह संभावना नहीं है कि मौजूदा टीमों को नीलामी में राइट टू मैच (RTM) कार्ड की अनुमति दी जाएगी।

दो नई आईपीएल टीमों की खरीद होने के बाद रिटेंशन पॉलिसी के बारे में एक औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा। दो टीमों की की घोषणा 25 अक्टूबर को हो सकती है। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि दोनों टीमों कौन से शहर बाजी मारते हैं।

रिटेंशन के लिए अगर चार खिलाड़ी रखने की अनुमति दी जाती है तो चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी को खेलते हुए देखा जा सकता है। धोनी ने कहा था कि मैंने अभी टीम को छोड़ा नहीं है, बीसीसीआई की रिटेंशन पॉलिसी पर काफी कुछ निर्भर करता है। ऐसे में धोनी के फैन्स को खुश होना चाहिए। कई टीमों के अहम खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकता है। इनमें रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम सबसे आगे होना चाहिए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...