Create
Notifications

IPL 2021 Tickets Details

IPL 2021 एक बार फिर से वापसी को तैयार है और इस बार टूर्नामेंट का दूसरा चरण 19 सितम्बर से शुरू होगा। IPL का इंतजार फैंस साल भर करते हैं और जैसे ही सीजन की शुरुआत होती है बड़ी संख्या में दर्शक मैच को देखने स्टेडियम जाते हैं। फैंस काफी पहले से IPL Tickets कर लेते हैं और वो ये भी जानना चाहते हैं कि किस मैच के लिए IPL Tickets के दाम कितने हैं। IPL Tickets को लेकर फैंस के बीच काफी उत्सुकता होती है। IPL 2021 में कई बदलाव आए हैं, कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों को छोड़कर नई टीम में गए हैं। कई टीमों का समीकरण पूरी तरह बदल गया है, इसकी वजह से ये टूर्नामेंट और भी रोचक हो गया है।


आईपीएल 2021 का पहला चरण भारत में हुआ था और इसे बीच में ही कुछ खिलाड़ियों तथा सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से स्थगित कर दिया गया था। हालांकि कुछ समय बाद इस सीजन के दूसरे चरण के यूएई में खेले जाने की घोषणा हुयी।


बीसीसीआई ने बुधवार को प्रशंसकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति देने की पुष्टि की। आधिकारिक आईपीएल वेबसाइट पर मीडिया रिलीज के अनुसार, प्रशंसक IPL 2021 के टिकट 16 सितम्बर से दो साइटों - www.iplt20.com और PlatinumList.net पर बुक कर सकते हैं।




IPL 2021 Tickets Details को लेकर पूछे गए कुछ सवाल और उनके जवाब


1.IPL Tickets के दाम कितने होते हैं ?

IPL 2021 के दूसरे चरण में में टिकटों के दाम स्टेडियम के हिसाब से निर्धारित किये गए हैं। दुबई और शारजाह में होने वाले मैच के लिए 200 दिरहम (भारत के हिसाब से लगभग 4000 रुपये ) तथा अबू धाबी में होने वाले मैच के लिए 60 दिरहम (भारत के हिसाब से लगभग 1200 रुपये ) निर्धारित हैं।


2. क्या हम स्टेडियम से IPL 2021 Tickets खरीद सकते हैं ?

नहीं, आप IPL 2021 Tickets केवल ऑनलाइन ही बुक कर सकते हैं।


3. IPL 2021 Tickets हम कहां-कहां से खरीद सकते हैं ?

IPL 2021 Tickets ऑनलाइन आप iplt20.com or PlatinumList.net पर जाकर बुक कर सकते हैं।


4. दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश से पहले किन सुरक्षा नियमों का पालन करना है?

दर्शकों को मैदान में प्रवेश से पहले निम्नलखित नियमों का पालन करना जरूरी है :

  1. आवश्यक न्यूनतम आयु 16 वर्ष से अधिक होनी चाहिए
  2. पूरी तरह से वैक्सीनेशन होना चाहिए
  3. नेगेटिव पीसीआर COVID-19 टेस्ट रिजल्ट होना चाहिए, जो मैदान में प्रवेश करने से पहले 48 घंटे से अधिक के लिए मान्य नहीं है
  4. सभी उपस्थित लोगों के लिए फेस मास्क अनिवार्य है
  5. कोविड-19 के नियमों के तहत मैदान पर उचित दूरी बनाकर रखनी है
  6. Al Hosn App पर ग्रीन स्टेटस
  7. अन्य देशों से आने वाले लोगों के लिए सरकार द्वारा अनुमोदित वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट/कार्ड आवश्यक है


5. क्या IPL 2021 के लिए वर्चुअल टिकट हैं?

कोविड के कारण फैंस को शामिल कर किसी भी आयोजन की अनुमति नहीं है लेकिन कई स्पोर्ट्स ब्रांड ने फैंस को वर्चुअली ही घर से ही उपस्थित होने की सुविधा प्रदान की। इसका सबसे बड़ा उदहारण WWE है, जहाँ हर हफ्ते शो पर थंडरडोम के माध्यम से बहुत से दर्शक दिखाई देते हैं। पिछले सीजन आईपीएल में भी फैंस को वर्चुअली घर से जुड़ने की सुविधा प्रदान हुयी थी।


Disney+ Hotstar ने पिछले सीजन वर्चुअल फैन कम्युनिटी की शुरुआत की थी, जहाँ चार बड़ी फैन वॉल थी और वहां दर्शकों को वर्चुअली जुड़कर अपनी टीम का हौसला बढ़ाने की अनुमति थी। IPL 2021 के यूएई चरण में भी दर्शकों के पास घर पर रहकर वर्चुअली जुड़ने का मौका होगा।


Comments

आईपीएल पर कोरोना वायरस का असर, गवर्निंग काउसिंल के अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान
आईपीएल पर कोरोना वायरस का असर, गवर्निंग काउसिंल के अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान

आईपीएल पर कोरोना वायरस का असर, गवर्निंग काउसिंल के अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान

Fetching more content...