Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020 Tickets Details

IPL 2020 इस बार 29 मार्च से शुरु होगा और इस बार भी फैंस को IPL का बेसब्री से इंतजार है। IPL का इंतजार फैंस साल भर करते हैं और जैसे ही सीजन की शुरुआत होती है बड़ी संख्या में दर्शक मैच को देखने स्टेडियम जाते हैं। फैंस काफी पहले से IPL Tickets कर लेते हैं और वो ये भी जानना चाहते हैं कि किस मैच के लिए IPL Tickets के दाम कितने हैं। IPL Tickets को लेकर फैंस के बीच काफी उत्सुकता होती है। IPL 2020 में कई बदलाव आए हैं, कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों को छोड़कर नई टीम में गए हैं। कई टीमों का समीकरण पूरी तरह बदल गया है, इसकी वजह से ये टूर्नामेंट और भी रोचक हो गया है।


सभी फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी और टीम को मैदान में जाकर देखना चाहते हैं। इसके लिए वो जल्द से जल्द IPL Tickets भी बुक कराना चाहते हैं ताकि स्टेडियम में सभी सीटें फुल ना हो जाएं। IPL 2020 में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं जो कि लीग चरण के दौरान एक दूसरे से 2-2 बार भिड़ेंगी, ऐसे में फैंस के पास IPL Tickets खरीदने का पर्याप्त और सुनहरा मौका रहेगा।






नीलामी से पहले कई खिलाड़ियों का ट्रांसफर एक टीम से दूसरी टीम में हुआ। इससे कई टीमों में काफी बदलाव आ गए और उसके बाद फिर नीलामी के दौरान कई खिलाड़ी इधर से उधर गए। उदाहरण के तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ट्रेड के जरिए दिल्ली कैपिटल्स में चले गए। वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी दिल्ली कैपिटल्स ने ट्रेड कर लिया। इसके अलावा रॉबिन उथप्पा और पियूष चावला की टीमें भी काफी समय बाद अब बदल गई हैं। इस सीजन से उथप्पा राजस्थान रॉयल्स तो चावला चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में दिखेंगे। इसी वजह से आईपीएल का रोमांच अब और बढ़ गया है।



IPL Tickets Details को लेकर पूछे गए कुछ सवाल और उनके जवाब


1.IPL Tickets के दाम कितने होते हैं ?

हर आईपीएल मैच के टिकटों की संख्या विभिन्न टीमों पर निर्भर करती है। ये संख्या 340 (दिल्ली कैपिटल्स) से लेकर 8000 (मुंबई इंडियंस) तक हो सकती है।


2.क्या हम स्टेडियम से IPL 2020 Tickets खरीद सकते हैं ?

हां, आप IPL 2020 Tickets स्टेडियम में टिकट काउंटर से भी खरीद सकते हैं। ये काउंटर आम तौर पर मैच के शुरु होने के 3 दिन पहले खुल जाते हैं।


3.IPL 2020 Tickets हम कहां-कहां से खरीद सकते हैं ?

IPL 2020 Tickets ऑनलाइन, टिकट काउंटर, सभी टीमों की वेबसाइट और बीसीसीआई साइट से खरीदे जा सकते हैं। इसके अलावा आप स्टेडियम जाकर भी IPL 2020 Tickets खरीद सकते हैं।


4.क्या IPL Tickets कैंसल भी किए जा सकते हैं ?

हां आप IPL 2020 Tickets कैंसिल कर सकते ,हैं लेकिन आपको मैच शुरु होने के 3 घंटे पहले टिकट कैंसल करने होंगे। उदाहरण के लिए अगर आपने 7 बजे के मैच का टिकट लिया है तो उसे आपको कम से कम 4 बजे तक कैंसिल करना होगा, वहीं शाम 4 बजे के मैच के टिकट 12 बजे तक कैंसिल हो सकते हैं। लेकिन अगर आपने काउंटर से IPL Tickets लिया है तो वो फिर कैंसिल नहीं होंगे।


5.IPL Tickets के लिए उम्र सीमा क्या है ?

जो भी 3 साल से ऊपर की आयु का है उसे IPL 2020 मैच देखने के लिए टिकट जरुर लेना होगा।


6.मैच रद्द होने की स्थिति में IPL Tickets के पैसे क्या वापस होंगे ?

अगर बिना कोई गेंद डाले मैच रद्द हो जाता है तो IPL Tickets के पैसे वापस हो जाएंगे। चाहे आपने ऑनलाइन IPL Tickets खरीदा हो या फिर ऑफलाइन मैच रद्द होने की स्थिति में IPL Tickets के पूरे पैसे वापस हो जाएंगे।

Fetching more content...