Create

इरफान पठान बनेंगे कोच, राहुल द्रविड़ से ली ट्रेनिंग

Pakistan v India - ICC World Twenty20 2012: Super Eights Group 2
Pakistan v India - ICC World Twenty20 2012: Super Eights Group 2
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) अब कोच बनने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसके लिए उन्होंने बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी से लेवल 2 का कोचेस कोर्स भी कर लिया है। इरफान पठान ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी और एनसीए हेड राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का भी आभार प्रकट किया। ये आठ दिनों का इवेंट था जिसमें भारत के कई पूर्व क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया।

इरफान पठान ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें उनके भाई यूसुफ पठान, नमन ओझा, अभिषेक नायर, अशोक डिंडा, वीआरवी सिंह और परवेज रसूल नजर आए। इरफान पठान ने एनसीए हेड राहुल द्रविड़ समेत सभी फैकल्टी मेंबर्स को शुक्रिया कहा। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान के लिए एनसीए की काफी तारीफ की।

इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर दी अपने कोचिंग कोर्स की जानकारी

इरफान पठान ने कहा "अपने फैंस के साथ शेयर करने के लिए उत्‍साहित हूं कि मैंने एनसीए बीसीसीआई का लेवल 2 हाइब्रिड कोर्स पूरा कर लिया है। मैं राहुल भाई और बाकी सदस्‍यों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्‍होंने मुझे और सभी खिलाड़ियों को 8 दिनों की शानदार ट्रेनिंग दी। सही नजरिए के साथ यह एक प्रक्रिया है।"

आपको बता दें कि इरफान पठान भारत के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में भारतीय टीम की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

उन्होंने 2006 में पाकिस्तान दौरे पर कराची टेस्ट में हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी थी। इसके बाद 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में तीन विकेट के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। अंतिम वनडे में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद भी उन्हें टीम में वापस जगह नहीं मिली।

इरफान पठान ने इसके अलावा आईपीएल में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। पठान ने 103 आईपीएल मैचों में 10 मेडन ओवर फेंकते हुए 80 विकेट भी अपने नाम किये। पठान ने अपना आखिरी आईपीएल मैच 2017 में खेला था और अब वो कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे हैं। इरफान पठान इससे पहले जम्मू-कश्मीर टीम के मेंटर रह चुके हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...