टी20 वर्ल्ड कप में खेलती हुई नजर आएगी नेपाल की टीम, इरफान पठान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

T20 Triangular Tournament - MCC, Nepal & The Netherlands
T20 Triangular Tournament - MCC, Nepal & The Netherlands

नेपाल (Nepal Cricket Team) ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अब नेपाल की टीम भी खेलती हुई नजर आएगी। इसको लेकर टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नेपाल टीम को वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए बधाई दी है।

T20 World Cup Asia Qualifier Regional Final के सेमीफाइनल मैच में नेपाल ने यूएई को 8 विकेट से हराया। इसके साथ ही टीम ने ना केवल फाइनल में जगह बनाई, बल्कि अब यूएसए और वेस्टइंडीज में होने वाले वर्ल्ड कप फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। अगले साल के वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें से 18 टीमों का फैसला हो चुका है।

इरफान पठान ने दी नेपाल को बधाई

इरफान पठान ने ट्वीट करके नेपाल टीम को जीत की बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा,

टी20 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए नेपाल की टीम को बहुत-बहुत बधाई। क्रिकेट के मैदान में आपके ग्रोथ के लिए मैं काफी एक्साइटेड हूं। आगे के लिए शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि इस मैच में यूएई ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 134/9 का स्कोर बनाया, जिसमें वृत्य अरविन्द ने 51 गेंदों में 64 रनों की बढ़िया पारी खेली। गेंदबाजी में कुशल मल्ला ने सिर्फ 11 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, वहीं संदीप लामिचाने ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर दो विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में नेपाल ने 17.1 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली। आसिफ शेख को 51 गेंदों में 64 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा कप्तान रोहित पॉडेल ने 20 गेंदों में 34 रनों की नाबाद तेज़ पारी खेली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment