Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कोरोनावायरस के बीच पठान भाइयों का सराहनीय कदम, डोनेट किए मास्क

  • इरफान पठान और युसूफ पठान ने कोरोना के लिए मास्क दान देने का लिया फैसला।
  • भारतीय क्रिकेट टीम के इन दो खिलाड़ियों के फैसले को लोगों ने बताया सराहनीय।
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 25 Mar 2020, 11:42 IST

यूसुफ पठान और इरफान पठान
यूसुफ पठान और इरफान पठान

जहां एक तरफ पूरा दुनिया कोरोनावायरस की महामारी से जूझ रही है वहीं इरफान पठान और युसूफ पठान ने सराहनीय कदम उठाया है। उन्होंने कोरोना हेल्थ डिपार्टमेंट को मास्क दान में देने का प्रण लिया है।कोरोना के कारण बाजार में मास्क की डिमांड काफी बढ़ गई है। ऐसे में मास्क मिल नहीं रहे हैं और अगर मिल भी रहे हैं तो काफी महंगे मिल रहे हैं।

ऐसे में आम लोगों को काफी परेशानी महसूस करनी पड़ती है। यही वजह है कि पठान भाइयों का ये कदम काफी सराहनीय माना जा रहा है। इरफान पठान ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने अपनी बेटी को सिखाया हाथ धोने का तरीका, वायरल हुआ वीडियो



इस वीडियो में पहले इरफान पठान कह रहे हैं कि ये जो सारे मास्क मंगाए गए हैं वो अब्बा के नाम पर मंगाए गए है। उनके नाम से जो उनका ट्रस्ट चलता है, उसके तहत ये मास्क मंगाए गए हैं और ये हेल्थ डिपार्टमेंट को जाएंगे और वहां से डिस्ट्रीब्यूट जरूरतमंद को किए जाएंगे।

इसके बाद युसूफ पठान कहते हैं कि ये जो मास्क है वो कोरोना हेल्थ डिपार्टमेंट में जाएंगे, पुलिस में जाएंगे और जहां-जहां पर भी लोग साफ सफाई के लिए काम करते हैं, सुरक्षा के लिए काम करते हैं उन सभी को बांटे जाएंगे।

बता दें, इरफान पठान ने इस पोस्ट के साथ कैप्शन भी दिया है। यह कैप्शन भी काफी मददगार और जागरुकता फैलाने वाला है। उन्होंने लिखा है कि समाज के लिए हमारा थोड़ा सा काम। आप लोग जो भी कर सकते हैं कृपया आगे बढ़ें और एक दूसरे की मदद करें। जहाँ तक स्वच्छता का सवाल है एक दूसरे की मदद करो लेकिन, भीड़ इकट्ठा मत करो!

इंस्टाग्राम पर लोगों के द्वारा पठान भाइयों के इस काम की काफी तारीफ की जा रही है। इस पोस्ट पर अबतक 98 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। 

Published 25 Mar 2020, 11:42 IST
Advertisement
Fetching more content...