इरफ़ान पठान ने IPL 2024 ऑक्शन में  SRH को न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को खरीदने का दिया सुझाव, अहम वजह बताई 

India v New Zealand - ICC Men
India v New Zealand - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए चर्चाओं का दौर जारी है, क्योंकि उससे पहले ऑक्शन का आयोजन इसी महीने की 19 तारीख को होना है। इस बीच 2016 में खिताब जीतने वाली सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) को लेकर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने प्रतिक्रिया दी है और उनका मानना है कि टीम को न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) को शामिल करने के बारे में सोचना चाहिए।

सनराइज़र्स हैदराबाद ने आगामी ऑक्शन से पहले अपने 6 खिलाड़ियों को रिलीज किया। उनके पास ऑक्शन के लिए 34 करोड़ रुपये की बड़ी धनराशि है और उन्हें अपने 6 में से 3 स्लॉट विदेशी खिलाड़यों के भरने हैं।

स्टार स्पोर्ट्स पर ऑक्शन का प्रीव्यू करते हुए, इरफ़ान पठान ने सनराइज़र्स हैदराबाद को लेकर कहा कि उन्हें एक विकेट लेने वाले स्पिनर की जरूरत है और रचिन रविंद्र को बैकअप ओपनर के लिए अच्छा विकल्प बताया। पठान ने कहा,

आदर्श रूप से, वे एक उचित स्पिनर चाहते हैं जो विकेट लेने वाला हो। उनके पास आदिल राशिद थे, लेकिन उन्हें रिलीज कर दिया गया। निश्चित तौर पर उनके पास मयंक मार्कंडे हैं लेकिन उन्हें इससे कुछ अधिक की जरूरत है।
जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो अगर उनके पास वॉशिंगटन सुंदर और मार्को यानसेन के रूप में दो ऑलराउंडर हैं, जो एक साथ प्लेइंग XI में खेल सकते हैं। बैकअप ओपनिंग बल्लेबाज उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है और यही कारण है कि उन्हें रचिन रविंद्र को लेने की जरूरत है।

आपको बता दें कि रचिन रविंद्र ने हाल ही में हुए वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए कुछ मुकाबले नंबर 3 और कुछ ओपनर के तौर पर खेले थे। इस दौरान उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा था। इसके अलावा वह गेंदबाजी में भी सहयोग दे सकते हैं। ऐसे में सनराइज़र्स हैदराबाद के वह काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar