Create

इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सबसे बड़े एक्स फैक्टर के बारे में बताया

Pakistan v India - ICC World Twenty20 2012: Super Eights Group 2
Pakistan v India - ICC World Twenty20 2012: Super Eights Group 2
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के सबसे बड़े एक्स फैक्टर के बारे में बताया है। उन्होंने बताया है कि टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारत के सबसे बड़े एक्स फैक्टर हैं और किसी भी टीम में उनसे बड़ा फैक्टर कोई नहीं है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान ने कहा कि भले ही मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे हैं लेकिन बुमराह टीम इंडिया के एक्स फैक्टर होंगे। उन्होंने कहा,

जब हम वरुण चक्रवर्ती की बात करते हैं तो ये तो बिल्कुल स्पष्ट है कि वो काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि उनके पास मिस्ट्री है और वो जबरदस्त फॉर्म में भी हैं। लेकिन मुझे लगता है कि गेंदबाजी के मामले में केवल एक ही एक्स फैक्टर है और वो जसप्रीत बुमराह हैं। किसी भी टीम में बुमराह से बड़ा एक्स फैक्टर और कोई नहीं हो सकता है।

भारतीय टीम ने पहले वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड को हराया

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने सोमवार को खेले गए अपने पहले वॉर्म-अप मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। दुबई के आईसीसी एकेडमी में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 188/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ने 19 ओवर में ही 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया। इशान किशन ने 70 और के एल राहुल ने 51 रनों की धुआंधार पारियां खेली।

हालांकि भारतीय टीम के लिए कुछ खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस चिंता का विषय रहा। आर अश्विन ने इस मुकाबले में रन तो ज्यादा नहीं दिए लेकिन वो विकेट एक भी नहीं ले पाए। वहीं राहुल चाहर ने एक विकेट जरूर चटकाया लेकिन 43 रन भी दे दिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार भी अपने पूरे लय में नहीं दिखे। उन्होंने अपने चार ओवरों के स्पेल में 54 रन खर्च कर दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...