जब आपको पता है कि डीन एल्गर शॉर्ट बॉल पर फंसते हैं तो फिर...इरफान पठान ने भारतीय टीम की रणनीति पर उठाए सवाल

डीन एल्गर ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी पहले टेस्ट मैच में की थी
डीन एल्गर ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी पहले टेस्ट मैच में की थी

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) ने सेंचूरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं। इरफान पठान के मुताबिक डीन एल्गर के खिलाफ जिस तरह की गेंदबाजी की गई वो सही नहीं थी। उन्होंने कहा कि हर किसी को पता है कि डीन एल्गर छोटी गेंद के खिलाफ फंसते हैं लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने तब उनके खिलाफ शॉर्ट गेंद का प्रयोग किया जब वो पूरी तरह से सेट हो चुके थे।

डीन एल्‍गर ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान काफी जबरदस्त पारी खेली थी। उन्होंने 287 गेंदों में 28 चौके की मदद से 185 रन बनाए। एल्‍गर को इस बेहतरीन पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। ये डीन एल्गर की आखिरी सीरीज है और इसी वजह से वो इसे यादगार बनाना चाहते हैं।

डीन एल्गर को शुरुआत में ही शॉर्ट बॉल डालने होंगे - इरफान पठान

इरफान पठान के मुताबिक अगर भारतीय गेंदबाजों ने शुरु में ही डीन एल्गर के खिलाफ शॉर्ट गेंद डाली होती तो फिर वो इतने रन नहीं बना पाते। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

डीन एल्गर की कमजोरी ये है कि शॉर्ट बॉल के खिलाफ वो फंसते हैं। आपने तब उनको ये गेंद डाली जब वो 60-70 रन बनाकर पूरी तरह से सेट हो चुके थे। अगले मैच में उन्हें जल्दी शॉर्ट बॉल डालने की कोशिश कीजिएगा। वो चार बार ऑस्ट्रेलिया में छोटी गेंद पर आउट हुए थे और मैंने कमेंट्री के दौरान इस बारे में बात की थी।

आपको बता दें कि डीन एल्‍गर अपने आखिरी टेस्‍ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। नियमित कप्तान टेंबा बवुमा बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। डीन एल्‍गर की कोशिश यही रहेगी कि 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट को जीतकर शानदार तरीके से अलविदा कहा जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता