आपको इससे बेहतर खिलाड़ी पूरी दुनिया में नहीं मिलेगा लेकिन...वनडे टीम में दिग्गज की वापसी को लेकर इरफान पठान ने दी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में शामिल किया गया है। इससे उनके वर्ल्ड कप टीम में आने की संभावना बढ़ गई है। हालांकि पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान चयनकर्ताओं के इस फैसले से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि जिस खिलाड़ी ने काफी समय से वनडे क्रिकेट ना खेला हो उसे अचानक टीम में लाना सही नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है और सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इस टीम में दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। एशिया कप के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने आर अश्विन के वापसी के संकेत दिए थे। अब भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले उनकी वनडे टीम में वापसी हुई है। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में केएल राहुल की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे, तो तीसरे मैच में भी उनका चयन हुआ है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अश्विन का चयन ये दर्शाता है कि उनको वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल किया जा सकता है।

अश्विन को अचानक टीम में लाना सही नहीं है - इरफान पठान

वहीं इरफान पठान का मानना है कि अश्विन को टीम में लाना सही फैसला नहीं है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

आपको पूरी दुनिया में अश्विन से बेहतर स्पिनर नहीं मिलेगा लेकिन वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में जहां पर काफी ज्यादा प्रेशर होता है, आप ये उम्मीद नहीं करते हैं कि कोई सीनियर खिलाड़ी आकर उस फॉर्मेट में परफॉर्म करे जिसे उसने काफी समय से नहीं खेला है। आप पूरी तरह से इसे किस्मत पर छोड़ रहे हैं। वर्ल्ड कप से पहले अश्विन को थोड़ा गेम टाइम मिलना चाहिए था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो जरूर खेलेंगे लेकिन क्या इतना काफी है ? आपको 10 ओवर गेंदबाजी करनी होगी जो आसान नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता